मतदान से 18 घंटे पूर्व कोल्ड स्टोर व्यवसाई “भुवनेश यादव” को नजरबंद करने का प्रयास

    *शिवपाल को खबर मिलते ही, पुलिस  ढीली     *बड़ी संख्या में कोल्ड स्टोर पर  जुटी भीड़

____
 फोटो :- असफल पुलिसिया नजरबंदी से मुक्त होने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए मेसर्स संतोष- भुवनेश कोल्ड स्टोरेज के मालिक डॉक्टर भुवनेश चंद्र यादव
—–
   जसवंतनगर(इटावा)। मैनपुरी लोकसभा सीट के चुनाव मतदान में 24 घंटे शेष रहने के साथ ही पुलिस प्रशासन अचानक सक्रिय होकर समाजवादी पार्टी से जुड़े लोगों को घेरने और नजर बंद करने में जुट गया। इससे पहले बहुत से तो भूमिगत हो गए मगर जिन्हे उम्मीद नहीं थी, उनके यहां पुलिस जा धमकी।
    सपा नेता प्रोफेसर(डॉक्टर) बृजेश चंद्र यादव के सुपुत्र और कोल्ड स्टोर व्यवसाई डॉक्टर भुवनेश यादव को सोमवार दोपहर उनके कोल्ड स्टोर में पुलिस ने पहुंचकर नजर बंद करने का असफल प्रयास किया।          
      पुलिस की कई गाड़ियां थाना प्रभारी जसवंत नगर कपिल  दुबे और कस्बा चौकी इंचार्ज  इमरान फरीद के नेतृत्व में संतोष भुवनेश कोल्ड स्टोर में पहुंची और अपने ऑफिस में बैठे भुवनेश यादव को गेट बंद कर नजरबंद करना चाहा। उनसे कहा कि  जब तक हम  चाहेंगे आप यहां से नहीं उठ सकते। पुलिस उन्हें हिरासत में ले जाने को प्रयासरत थी।
       यह बात जैसे ही कोल्ड स्टोर के स्टाफ को पता चली तो उन्होंने सपा नेताओं और उनके परिवारजनों को फोन कर दिया। इसके बाद सैकड़ो लोग कोल्ड स्टोर में जमा हो गए।  कुछ लोगों ने जब थाना प्रभारी से बात करने की कोशिश की तो वह किसी की कुछ सुनने को  राजी नहीं थे।
     इसी बीच बताते हैं कि सपा राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव का फोन आया, उन्होंने एसएसपी इटावा से भी सीधी बात की, जिससे पुलिस के हौसले पस्त हो गए और करीब डेढ़ घंटे तक कोल्ड स्टोर में रहने के बाद वहां से चली गई ।
     भुवनेश यादव ने  पत्रकारों को बाद में बताया है कि उनके परिवार का समाजवादी पार्टी से जुड़ाव है, शिवपाल सिंह यादव और डिंपल यादव से राजनीतिक संबंध है,इसी वजह से पुलिस उन्हें नजर बंद करने आई थी। उन पर कोई भी मुकदमा आज तक नही है। वह पूरी तरह कोल्ड स्टोर व्यापार में संलग्न रहते हैं। पुलिस उनसे चुनाव वोटिंग  में अपरोक्ष रूप से तथाकथित “सहयोग” की मांग कर रही थी उन्होंने कहा कि मैंने पुलिस से पूछा किस तरह का सहयोग तो वह गोल-गोल बात कर रही थी।
    भुवनेश यादव के साथ पुलिस के कृत्य को लेकर बड़ी संख्या में लोग कोल्ड स्टोर में जमा हो गए और मीडिया भी पहुंच गई।
    भुवनेश यादव को नजर बंद करने की पुलिसिया कोशिश का नगर में तीखा प्रभाव पड़ा है। सभी ने पुलिस प्रशासन  की आलोचना की है। इसे निष्पक्ष चुनाव के लिए पुलिस प्रशासन का हस्तक्षेप बताया है। चुनाव आयोग को मामले की जानकारी फोटो समेत भेजी गई है। विधायक शिवपाल सिंह यादव बदायूं से जसवंत नगर के लिए रवाना हो गये है।
*वेदव्रत गुप्ता
____

Related Articles

Back to top button