एरिस्टोटल वर्ल्ड स्कूल में नीट परीक्षा में 504 में 16 परीक्षार्थी गैर हाजिर

फोटो : एरिस्टोटल वर्ल्ड स्कूल जसवंत नगर में नीट परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों की चेकिंगहोती हुई, तथा परीक्षार्थी परीक्षा देते हुए
______
 
 जसवंतनगर (इटावा)। हाइवे पर डुढहा गांव के पास  स्थित एरिस्टोटल वर्ल्ड स्कूल में रविवार को नीट(एन टी ए नेशनल  एलिजिबल एंट्रेंस टेस्ट नीट-यूजी)परीक्षा में 504 पंजीकृत परीक्षार्थियों में से 16 परीक्षार्थी परीक्ष देने उपस्थित नहीं हुए। इस केंद्र पर कुल परीक्षार्थियों में 70% से ज्यादा छात्राएं थी।
   

इटावा जिले में यह परीक्षा सात केदो पर आयोजित थी, जिसमें जसवंत नगर क्षेत्र में यह इकलौता केंद्र था।एरिस्टोटल वर्ल्ड स्कूल के 21 कमरों में पंजीकृत परीक्षार्थियों ने 3 घंटे तक चली  परीक्षा में प्रश्न पत्र हल  किए।

    परीक्षा केंद्र के  सुप्रिटेंडेंट और स्कूल के प्रिंसिपल वेद पाठी तिवारी तथा परीक्षा में व्यवस्था संभालने वाले अमित पाठक ने बताया है कि परीक्षार्थियों को 11 बजे ही परीक्षा केंद्र पर रिपोर्ट करना था। 
         उन्होंने बताया कि परीक्षा दौरान तहसीलदार भूपेंद्र विक्रम सिंह और क्षेत्राधिकारी जसवंतनगर के अलावा  सीबीएसई के डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर तथा संत विवेकानंद  सीनियर सेकेंडरी पब्लिक  स्कूल इटावा के प्रिंसिपल डॉक्टर आनंद  मुनि  ने केंद्र का औचक निरीक्षण किया और व्यवस्थाएं दुरुस्त पायी ।      
     उन्होंने बताया कि परीक्षा पूरी तरह शांतिपूर्ण रही। परीक्षा के पूर्व परीक्षार्थियों को कड़ी चेकिंग के बाद परीक्षा कक्ष तक जाने दिया गया। 
     इस परीक्षा केंद्र पर इश्तियाक अहमद, डेजी दास, अमित पाठक, कपिल चौधरी शिवानी तोमर, नेहा  भदौरिया आदि का एक फ्लाइंग स्क्वायड बनाया गया था, जो परीक्षा दौरान निरंतर कमरों में जाकर चेक करता रहा। किसी प्रकार की नकल नहीं पकड़ी गई। परीक्षा केंद्र की व्यवस्थाओं से परीक्षार्थी काफी खुश नजर आए।
_____ वेदव्रत गुप्ता

Related Articles

Back to top button