डिंपल की बेटी “अदिति” और पंचायत अध्यक्ष “अंशुल” दे रहे घर घर दस्तक

     *ब्लॉक प्रमुख मृदुला कर रही गांवों में            सभाएं      *छात्र नेता खन्ना से युवा प्रभावित

फोटो:- डिंपल की बेटी अदिति अपनी मां के लिए एक वृद्ध महिला से वोट मांगती तथा अंशुल यादव, खन्ना यादव, अनुज मोंटी यादव और प्रदीप शाक्य बबलू का एक गांव में वोटर अभिनंदन करते हुए
______
 
जसवंतनगर(इटावा)। डेढ़ वर्ष पूर्व जब मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव हुआ और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव की धर्मपत्नी डिंपल यादव चुनाव मैदान में उतरी थी, तो शिवपाल सिंह यादव के अलावा उनके सुपुत्र आदित्य यादव अंकुर और तेज प्रताप सिंह यादव ने  मैनपुरी  किशनी , करहल और जसवंत नगर विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार की कमान संभाली थी।
     तेजप्रताप और आदित्य चुनाव दौरान साये की तरह  प्रचार में  साथ रहे थे, मगर इस बार आदित्य यादव अंकुर के लोकसभा बदायूं क्षेत्र से स्वयं चुनाव लड़ने से  वह और शिवपाल सिंह यादव बंदायू  में फंसे है।
 उनकी वहां की व्यस्तता के चलते  मुलायम परिवार के युवा तेज प्रताप सिंह और जिला पंचायत अध्यक्ष अभिषेक यादव अंशुल  जैसे युवा क्रांति माने जाने वाले नेता मैनपुरी  संसदीय सीट में कमान संभाले है। 
     यही नहीं  इस बार डिंपल यादव की बेटी अदिति यादव भी प्रचार अभियान में कूदी हैं।राजनीति में नई “अदिति” अपने भोलेपन के कारण मतदाताओं को काफी लुभा रही है। अदिति यादव सैफई, करहल, जसवन्तनगर आदि इलाके के गांवो में जा रही है। उन्होंने प्रचार का नया तरीका निकाला है। खासतौर से वह महिलाओं से  सीधा जुड़ाव बना रही है।  बुजुर्ग माता और बहनों से वह बहुत जल्दी जुड़ जाती हैं।जब अपनी मम्मी डिंपल यादव के लिए जब वोट मांगती है, तो उनकी हथेली गांव की महिलाएं चूम लेती हैं और वायदा करती हैं कि डिंपल को वह अपना वोट  देंगी। वह नुक्कड़ सभाएं करती हैं, तो खूब भीड़ जुटती है।
     यह पहली बार है कि डिंपल यादव के लिए मुलायम परिवार की महिलाएं भी  प्रचार के मैदान में उतरी है ।
    सर्वाधिक मेहनत सैफई की ब्लॉक प्रमुख और स्वर्गीय रणवीर सिंह की धर्मपत्नी श्रीमती मृदुला यादव कर रही हैं।  सैफई इलाके के  25 से ज्यादा  गांवों में वह सभा कर चुकी हैं। लोकसभा चुनाव की घोषणा से पूर्व ही गांव गांव चुनाव प्रचार शुरू कर दिया थ। 
   अदिति यादव ने नुक्कड़ सभाऑ में बोली है। उन्होंने भाजपा की नीतियों के बारे में ग्रामीण महिलाओं को बताया है। 
    जिला पंचायत अध्यक्ष और डिंपल यादव के देवर अभिषेक यादव अंशुल राजनीति में अब परिपक्व युवा के रूप में उभरे है। वह अखिलेश यादव ,शिवपाल सिंह यादव और डिंपल यादव की हर सभा में पहुंचने के साथ-साथ अपना दौरा कार्यक्रम  सैफई और जसवंत नगर इलाकों में चलाकर सपा प्रत्याशी डिंपल यादव के लिए प्रभावी ढंग से प्रचार अभियान चला रहे हैं। उन्होंने छात्र सभा के नेता खन्ना यादव  के साथ गुरुवार को जसवंत नगर इलाके के कई गांव में संपर्क अभियान चलाया ।खन्ना यादव काफी प्रभावी युवा सपा कार्यकर्ता है। छात्र सभा के लंबे समय तक अध्यक्ष रहे हैं ,इसलिए अंशुल यादव के साथ जब वह प्रचार अभियान में निकले तो दर्जनों छात्र और युवा उनके साथ थे।
    अखिलेश यादव की बलरई में  आयोजित सभा से पूर्व खन्ना यादव ने अखिलेश यादव का युवा टीम के साथ, जो नहर पुल पर  स्वागत किया ,वह यहां जसवंतनगर इलाके में काफी चर्चा का विषय बना।  लोग भीड़ देखकर दंग रह गए खन्ना यादव के साथ अंशुल ने भी गांव-गांव जाकर लोगों से डिंपल यादव के पक्ष में मतदान करने की अपील की।
___वेदव्रत गुप्ता

Related Articles

Back to top button