डिंपल यादव स्व महावीर सिंह को श्रद्धासुमन सुमन अर्पित करने पहुंची उनके घर

फोटो:- स्वर्गीय महावीर सिंह के पौत्र गणों सोनू यादव टोनू यादव एवं परिवार जनों के साथ श्रीमती डिंपल यादव

जसवन्तनगर(इटावा)। लोकसभा चुनाव लड़ रही श्रीमती डिंपल यादव अब अपने श्वसुर नेताजी मुलायम सिंह यादव के पद चिन्हों पर चल निकली हैं। वह समाजवादी पार्टी के लिए अपना पूरा जीवन अर्पित करने वाले लोगों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता बढाने लगी हैं।
पिछले लोकसभा उपचुनाव में उन्होंने जसवंत नगर इलाके में केवल एक रोड शो भर ही किया था, मगर अब जसवंत नगर कस्बा और गांवों में न केवल सभाएं कर रही है ,बल्कि लोगों से सीधा जुड़ाव भी बना रही है।
मंगलवार शाम जब वह नगर में अहीर टोला शाला मंदिर पर सभा करने पधारी, तो लोगों और कार्यकर्ताओं से वह बड़ी आत्मीयता से मिली। सभा में मौजूद बच्चों द्वारा लगाये जा रहे नारों को लेकर बच्चों को जमकर उत्साहित किया।
उन्हें पता चला कि नेताजी और शिवपाल सिंह के अत्यंत करीबी स्वर्गीय महावीर सिंह यादव का परिवार सभा स्थल के पास ही रहता है, तो वह सभा समाप्त करके सीधे शिवपाल सिंह यादव के साथ उनके घर पहुंची और स्व महावीर सिंह को याद करते बैठक में लगे उनके चित्र पर भावविह्वल होते पुष्पांजलि अर्पित की। मौजूद उनके पौत्र गणों विश्वनाथ प्रताप सिंह यादव “सोनू” एवं आशुतोष यादव “टोनू” से मिली । नेताजी मुलायम सिंह से जुड़े कई संस्मरणों पर उनसे चर्चा की और याद किया।
वह परिवार के एक-एक सदस्य से कुछ ही क्षणों में घुल मिल गईं। बच्चों को स्नेह दिया तथा लोकसभा चुनाव को लेकर गांव धनुवा और आसपास के गांवों के चुनावी माहौल पर चर्चा की।
दोनों पौत्र गणों सोनू यादव और टोनू यादव ने बताया कि जिस तरह से नेताजी और शिवपाल सिंह यादव को धनुआ क्षेत्र विजयी बनाता रहा तथा पिछले बार के उपचुनाव में जो लीड मिली थी, उससे ज्यादा लीड इस बार मिलेगी।
इस अवसर पर विधायक शिवपाल सिंह यादव और जिला पंचायत अध्यक्ष अभिषेक यादव अंशुल भी उनके साथ मौजूद रह महावीर सिंह के संघर्ष को याद करते रहे।
डिंपल यादव घर में काफी देर रही और परिवार की महिलाओं से आत्मीयता पूर्ण ढंग से अपने संबंध जोड़ लिए।
इस अवसर पर राजपाल सिंह यादव बृजेश यादव जैसे कार्यकर्ता भी मौजूद थे।
*वेदव्रत गुप्ता

Related Articles

Back to top button