बेसिक स्कूलों के बच्चों में शैक्षिक सुधार से 16 बच्चे वजीफे के लिए चयनित

_____ *48 हजार की मिलेगी छात्रवृत्ति * बलरई और नगला छत्ते के 4- 4 बच्चे चुने

फोटो:- छात्रवृत्ति के लिए चुने बच्चो को बधाई दी जाती हुई
_____

जसवंतनगर(इटावा)। बेसिक शिक्षा विभाग के स्कूलों में आए जबदस्त शैक्षिक सुधार के चलते इस बार राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित छात्रवृत्ति परीक्षा में जसवंत नगर क्षेत्र क 16 छात्रों का चयन हुआ है।
सबसे अधिक 4 छात्रों का चयन कंपोजिट विद्यालय नगला छत्ते से हुआ है। इसी विद्यालय ने जनपद की रैंकिंग में द्वितीय स्थान तपस्या तथा चौथा स्थान पवन ने पाया है।
बलरई से भी चार छात्र भुवनेश, अश्वनीत, विपिन कुमार, मोंटी का चयन हुआ है । प्रेमनगर से संध्या और आरजूका पलक काजाखन से, प्रियंक राज का नगला भगत में , खुशी यादव का केवाला में, रेशमा का नगला नया में , कृष्ण कुमार का बलैयापुर में, सारिक का कुरसैना में चयन हुआ है।
छात्र – छात्राएं इस परीक्षा में चयनित हुए हैं ,उन्हें प्रतिमाह 1000 रुपए कक्षा 9 से कक्षा12तक बधाई के दौरान दिए जाएंगे। अर्थात 48000 छात्रों के खाते में 4 वर्षों में आएंगे ।
छात्रों के चयन पर खंड शिक्षा अधिकारी नवाब वर्मा ने प्रसन्नता व्यक्त की है। उन्होंने कहा है कि हमारे जसवंतनगर के छात्र इसी तरह से मेहनत से जीवन में सफलता हासिल करते रहेंगे। उन्होंने अध्यापकों को भी बधाई दी है, जिनके छात्र इस छात्रवृत्ति परीक्षा में पास हुए हैं।
एकेडमिक रिसोर्स पर्सन सामाजिक जितेंद्र यादव ने कहा कि हमारे छात्र मेहनत के बल पर नित नए मुकाम हासिल कर रहे हैं और करते रहेंगे।एआरपी विज्ञान राजेन्द्र यादव, एआरपी गणित जवाहर शाक्य ने भी हर्ष व्यक्त किया है। लेखाकार विमल कुमार ने भी बच्चों की उपलब्धि पर खुशी जाहिर करते सभी चयनित बच्चों और उनके शिक्षकों को बधाई दी है।
_______
*वेदव्रत गुप्ता
_____

Related Articles

Back to top button