डिंपल यादव  दूसरी बार नामांकन कर मैनपुरी संसदीय सीट से मैदान में उतरीं 

    *पहली बार उपचुनाव में रिकॉर्ड जीत हासिल की थी 

 
 फोटो :-  मैनपुरी में नामांकन करती डिंपल यादव, साथ में अखिलेश यादव एवं प्रो रामगोपाल एवं शिवपाल सिंह यादव, मुलायम सिंह की समाधि पर नमन और पत्रकारों से वार्ता करती डिंपल यादव, गुलशन शाक्य सपा में शामिल होते
सैफई/ जसवंतनगर(इटावा)।  स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव की परंपरागत मैनपुरी संसदीय लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी प्रत्याशी के रूप में मंगलवार को सांसद डिंपल यादव द्वारा मैनपुरी के रिटर्निंग ऑफिसर के समक्ष नामांकन किया गया।
     

उनके द्वारा  इस सीट से दूसरी बार नामांकन किया गया ।इससे पूर्व पिछले वर्ष मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद हुए लोकसभा उपचुनावमें उन्होंने नामांकन किया था और रिकॉर्ड जीत हासिल की थी।

       नामांकन प्रक्रिया के दौरान  उनके पति और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्य मंत्री  अखिलेश यादव  उनके साथ मौजूद थे। उनके अलावा नामांकन कच्छ म 
 सपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव और शिवपाल सिंह यादव भी मौजूद थे। 

     

        नामांकन करने यहां अपने सैफई आवास से रवाना होने के बाद वह सबसे पहले अपने ससुर मुलायम सिंह यादव की समाधि स्थल पर पहुंचीं और उनको पुष्पार्पन व नमन कर आशीर्वाद प्राप्त किया। 
     

 इससे पहले उन्होंने नवरात्रि को लेकर कन्या भोज कराया और घर के पुरखों के मंदिर पर विशेष पूजा की। उल्लेखनीय है कि नवरात्रि को लेकर डिंपल यादव हर वर्ष व्रत रखती हैं और कन्या  भोज का आयोजन करती हैं।

    उनके नामांकन को लेकर सवेरे से ही सैफई में बड़ी संख्या में भीड़ का जुटना आरंभ हो गया था। वह करीब  सवा ग्यारह बजे  नामांकन के लिए मैनपुरी के लिए रवाना हुई।
       उनके साथ उनके पति अखिलेश यादव चाचा प्रोफेसर रामगोपाल यादव, शिवपाल सिंह यादव पूर्व सांसद धर्मेन्द्र यादव , तेजप्रताप यादव, जिला पंचायत सदस्य अभिषेक अंशुल यादव, ब्लॉक प्रमुख सैफई मृदुला यादव के अलावा बड़ी भारी भीड़  मैनपुरी के लिए रवाना हुई। 
     

उनके  नामांकन से पूर्व पार्टी के नेता और कार्यकर्ता  मैनपुरी स्थित आवास विकास स्थित सपा कार्यालय पर एकत्रित हुए थे।

      सपा कार्यालय से प्रस्तावकों के साथ कलेक्ट्रेट के लिए रवाना हुईं। कलेक्ट्रेट स्थित जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय में 12. 30 बजे अपना नामांकन जमा किया।
         सपा प्रत्याशी सांसद डिंपल यादव के नामांकन के समय पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ सैफई परिवार नजर आया। उनके साथ राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव, चाचा शिवपाल सिंह यादव, पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव, पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव भी रहे।
 बीएसपी प्रत्याशी गुलशन सपा में शामिल
_______________
डिंपल यादव के नामांकन  दौरान बसपा द्वारा पूर्व में घोषित किए गए  गुलशन देव शाक्य भी पहुंच गए।सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने पटका पहनाकर सपा में  शामिल किया। गुलशन शाक्य ने डिंपल यादव की रिकॉर्ड जीतकी घोषणा करते कहा कि वह चुनाव केदौरान   निरंतर डिंपल के प्रचार में जुटेंगे।
    दुर्गा अष्टमी की दी बधाई
_________
सपा प्रत्याशी सांसद डिंपल यादव ने  जुटी भीड़ को जय माता दी के साथ  दुर्गा अष्टमी की शुभकामनाएं दीं। डिंपल ने कहा कि मुझे भरोसा है क‍ि क्षेत्र के सभी लोगों का आशीर्वाद मुझे म‍िलेगा। मैनपुरी के लोगों नें हमेशा हमारे परिवार की मदद की है ।इस बार हमारी जीत जनता की दम पर निश्चित रूप से ऐतिहासिक होगी 
     
 पीडीए ही एनडीए को हराएगा :अखिलेश
___________
सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि  मैनपुरी  नेताजी का क्षेत्र रहा है और यहां के लोग हमारे परिवार से सीधे जुड़े हैं। उन्होंने दावा किया कि मैनपुरी सीट से सपा प्रत्याशी की ऐतिहासिक जीत होगी।
अखिलेश यादव ने मैनपुरी सीट से बसपा के प्रत्याशी बदलने पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि बीजेपी के फोन पर मायावती ने प्रत्याशी बदल दिया। दरअसल, इस सीट से पहले बसपा ने गुलशन शाक्य को प्रत्याशी बनाया था। लेकिन फिर उनका टिकट काटकर शिव प्रसाद यादव को प्रत्याशी बना दिया।
यह एक लंबी लड़ाई है।
  उन्होंने कहा कि पी डी ए ही इन चुनावों में जीतेगा और पी डी ए  ही एनडीए के 400 पार के सपने को धूल धूसरित करने में कामयाब होगा। देश की जनता  पी डी ए की ओर उम्मीद के साथ देख रही है और जानती है कि भाजपा से मुक्ति केवल और केवल पी डी ए गठबंधन ही दिलवा सकती है।
______
 *वेदव्रत गुप्ता

Related Articles

Back to top button