गुजरात के प्रोडक्ट का अब जसवंतनगर में निर्माण, डॉक्टर भुवनेश ने किया उद्घाटन 

फोटो :- प्लांट का उद्घाटन करते डॉक्टर भुवनेश यादव, प्लांट का अवलोकन करते लोग
__________
         
जसवंतनगर (इटावा) । औद्योगीकरण के मामले में छोटे कस्बे काफी पिछड़े हुए हैं, मगर उद्योग व्यापार में लगन रखने वाले लोग नए-नए उद्योगों की तलाश में है, ताकि वह स्वयं भी आमदनी का दर्जा रास्ता निकाल सके और  गरीब मजदूर कौम को भी काम मिल सके।
       

जसवंत नगर कस्बा में सोमवार को कचौरा बाईपास पर गुजरात में निर्माणित होने वाली चावल की “लाई का प्लांट” यहां के उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष और नगर के  सर्वश्रेष्ठ  होटल विराट का संचालन  करने वाले रामकुमार गुप्ता ने आरंभ कराया। 

   आर एस इंडस्ट्रीज के नाम से खोले गए इस प्लांट का उद्घाटन सुप्रसिद्ध कोल्ड स्टोर  व्यवसाई और और जुगोरा परिवार के सदस्य डॉक्टर भुबनेश यादव ने, जिला उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष अनंत प्रताप अग्रवाल और महासचिव सदाशिव श्रीवास्तव की मौजूदगी में प्लांट की मशीनों को चालू करके और फीता काट कर किया। 
   डॉक्टर भुवनेश यादव ने कहा कि यह प्लांट जसवंतनगर के लिए मील का पत्थर साबित होगा और अन्य व्यापारी लोग भी ऐसे उद्योग खोलेंगे। अनंत प्रताप अग्रवाल ने भी शुभकामनाएं प्रदान की।
    लगभग 10हजार स्क्वायर फीट जगह में लगाये गये  इस प्लांट में 25 से 50  लोगों को रोजगार मिलेगा। इस प्लांट से हर घंटे 12 क्विंटल चावल की लाई बनाई जा सकेगी। यह लाई देश की सुप्रसिद्ध नमकीन बनाने वाली कंपनियों को सप्लाई होगी। अभी देश में लाई का प्रोडक्शन उतना नहीं हो रहा है, जिससे सभी कंपनियों की खाना पूर्ति हो सके। 
      विराट होटल और इस प्लांट के मालिक रामकुमार गुप्ता ने बताया कि उनका उद्देश्य जसवंत नगर के लोगों को रोजगार देना है। इस वजह से यह प्लांट लगाया है। निश्चित रूप से आने वाले समय में इस प्लांट से बहुत लोग रोजगार पा सकेंगे। 
    उन्होंने बताया कि प्लांट चालू रखने के लिए चावल  गुजरात और अन्य राज्यों से  आयात किया जाएगा।
        इस अवसर कर  मौजूद लोगों में अभिषेक पोरवाल बल्लू ,राजीव गुप्ता, संजय जैन, नीरज दुबे, राजीव माथुर, अवधेशकुमार, “विराट गुप्ता कृष्णा “आदि मौजूद थे।
_____
*वेदव्रत गुप्ता
______

Related Articles

Back to top button