औरैया: “ग्रीन वैली पब्लिक स्कूल” प्रगति की एक नई शिखर की ओर

Madhav sandesh images

“ग्रीन वैली पब्लिक स्कूल” प्रगति की एक नई शिखर की ओर

रिपोर्ट – आकाश उर्फ अक्की भईया 
औरैया (ब्यूरो)। दिबियापुर में शिक्षा के क्षेत्र में प्रतिष्ठित नाम ग्रीन वैली पब्लिक स्कूल ने एक बार फिर उत्कृष्टता के प्रतीक के रूप में अपनी प्रतिष्ठा बढ़ाई। विद्यालय में शिक्षा के नए सत्र का आगाज़ हो चुका है इस अवसर पर कल सत्र 2023-24 में, प्रत्येक कक्षा में प्रथम, द्वितीय, और तृतीय स्थान प्राप्त मेधावी छात्रों को प्रबंधक महोदय श्री नवनीत गुप्ता जी  एवं प्रधानचार्य श्री राजेश मिश्र जी द्वारा सम्मानित किया गया, साथ ही सर्वाधिक उपस्थिति वाले छात्रों को भी विशेष उपलब्धियों से सम्मानित किया गया। इस समारोह के दौरान, प्रबंधक महोदय श्रीमान नवनीत गुप्ता जी ने छात्रों को उनके जीवन में अनुशासन और समय प्रबंधन के महत्व को समझाया। छात्रों को संबोधित करते हुए उनके शैक्षिक और व्यक्तिगत विकास के महत्व पर बल दिया। उन्होंने अनुशासन एवं उपस्थिति के महत्व को बताते हुए , व्यक्ति  के जीवन में शिक्षा और अनुशासन की महत्वपूर्ण भूमिका का भी उल्लेख किया।
कक्षा 1 में लोकेन्द्र प्रताप ने 97.25 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान हासिल किया वहीं कक्षा 2 में श्रीमोई  ने 99 प्रतिशत , कक्षा 3 में अक्षित अवस्थी ने 98.75 प्रतिशत , कक्षा 4 आदित्य माथुर 96 प्रतिशत, कक्षा 5 माही 96.33 प्रतिशत , कक्षा 6 अंशुल सिंह 98.16 प्रतिशत कक्षा 7 शिवन्य गर्ग 96.17 प्रतिशत , कक्षा 8 शीतल सिंह 97.5 प्रतिशत, कक्षा 9 प्रगति 92.6 प्रतिशत कक्षा 11 विज्ञान वर्ग से तनिस्का सोने 86.6% वाणिज्य वर्ग से आकांक्षा यादव 86.2 प्रतिशत एवं कला वर्ग से सुहानी यादव ने 91.4 प्रतिशत प्राप्त कर विद्यालय परिवार के साथ साथ अपने परिजनों का भी मान बढ़ाया ।
सत्र 2023 – 24 में भावना, अनिरुद्ध प्रताप सिंह , मधुसूदन  ने 100 % उपस्थिति दर्ज कर अनुशासन की एक मशाल पेश की ।
तत्पश्चात प्रधानाचार्य श्री राजेश मिश्रा जी ने छात्रों के उज्जवल भविष्य के लिए विद्यालय की प्रतिबद्धता को बल दिया। उन्होंने कहा कि विद्यालय का ध्येय , हर एक छात्र को  गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा प्रदान करने के साथ-साथ उनके सम्पूर्ण विकास का संगठन करना है।
इसके पश्चात प्रार्थना सभा में मतदाता जागरूकता की भी महत्वपूर्ण भूमिका रही। विद्यालय ने छात्रों को मतदान की महत्ता से जागरूक किया गया एवं छात्रों को लोगों को मतदान के लिए जागरूकता फैलाने के लिए  मतदान की शपथ दिलाई गई।
ग्रीन वैली पब्लिक स्कूल के इस नए सत्र के साथ, एक नई यात्रा का आरम्भ हुआ है जिसमें शिक्षा के माध्यम से हर एक छात्र को उनके सपनों की ऊंचाइयों तक पहुंचाने का संकल्प लिया गया है।

Related Articles

Back to top button