विद्यालयों को निपुण बनाना तथा शिक्षकों की लेट- लतीफी पर रोक रहेगी शीर्ष प्राथमिकता

      *नए एबीएसए गिरीश कुमार ने चार्ज संभाला

   फोटो:- नवागत ए बी एस ए ग्रीश कुमार
____
जसवंतनगर(इटावा)। करीब एक  महीने से प्रभारी खंड शिक्षा अधिकारी के दम पर चल रहे ब्लॉक संसाधन केंद्र संसाधन केन्द्र जसवन्तनगर पर गुरुवार को  नवागत खण्ड शिक्षा अधिकारी  गिरीश कुमार  ने आकर कार्यभार ग्रहण कर लिया । 
     कार्यभार ग्रहण करने के पश्चात पत्रकारों से बातचीत करते हुए ग्रीस कुमार ने  कहा कि ब्लाक के समस्त विद्यालयों को प्रथम प्राथमिकता के आधार पर निपुण बनाना उनकी शीर्ष प्राथमिकता रहेगी ।
      इसके लिए जल्द ही समस्त कार्मिकों के साथ मिलकर कार्ययोजना बनाई जायेगी।  समस्त प्रधानाध्यापक को निर्देशित करते उन्होंने कहा कि परिषदीय विद्यालयों में संचालित विभिन्न योजनाए यथा कायाकल्प, शारदा कार्यक्रम, स्वीप कार्यक्रम का क्रियान्वयन सुचारू ढंग से संचालित कराये।              समस्त प्रधानाध्यापक छात्र उपस्थित एवं अध्यापकों की उपस्थिति  टाइम एण्ड मोशन के आधार पर सुनिश्चित करें ।
     इस दौरान उन्होंने बी आर सी पर संचालित शारदा प्रशिक्षण और कक्षा 8 की उत्तर पुस्तिकाए के मूल्याकंन का अनुश्रवण किया।             समस्त अध्यापकों से कहा कि प्रशिक्षण में प्राप्त विधियों का प्रयोग नौनिहालों को निपुण बनाने हेतु अपने अपने विद्यालयों अवश्य करें ।
     शिक्षकों की लेट लतीफी के प्रश्न पर  वह बोले कि नवीन सत्र से टैबलेट के माध्यम से उपस्थिति का प्रावधान है ।उसका पालन कराया जायेगा ।इसके बाद भी सुधार नहीं होता है, तो लेट लतीफ़ अध्यापकों पर कठोर कार्यवाही की जायेगी।
     नवागत एबीएससी का भव्य स्वागत
_______
   ब्लॉक संसाधन केंद्र जसवंत नगर पर नए  खंड शिक्षा अधिकारी के रूप में चार्ज ग्रहण करने आए गिरीश कुमार का ब्लॉक संसाधन केंद्र पर शिक्षक नेताओं ने जोरदार स्वागत किया।
    शिक्षक नेता मंगेश यादव ने उन्हें भरोसा दिलाया कि जसवंत नगर क्षेत्र के बेसिक स्कूलों में शिक्षा का स्तर निपुणता की श्रेणी में लाने में सभी शिक्षक उनका सहयोग करेंगे।
     उल्लेखनीय है कि जिले में समय सीमा खत्म होने के कारण खंड शिक्षा अधिकारी रहे अल्केश सकलेचा का लोकसभा चुनाव से पूर्व स्थानांतरण कर दिया गया था। उनकी जगह सैफई के खंड शिक्षा अधिकारी नवाब सिंह चार्ज संभाल रहे थे। नए खंड शिक्षा अधिकारी गिरीश कुमार का लेखाकार विमल कुमार, शिक्षक गण जवाहरलाल शाक्य, हरिमोहन राजपूत ,विनोद यादव तथा प्राथमिक शिक्षक  संघ के नेताओं ने पुष्प मालाएं डालकर स्वागत किया।*
*वेदव्रत गुप्ता

Related Articles

Back to top button