नवीन मंडी परिसर को चुनाव प्रक्रिया से रखा जाये मुक्त

इटावा। उघोग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के पदाधिकारियों नें अपर जिलाधिकारी अभिनव रंजन श्रीवास्तव से मिलकर व्यापारी व किसानों का हित देखते हुए आगामी लोकसभा चुनाव मे नवीन मंडी परिसर को निर्वाचन प्रक्रिया से मुक्त रखने की मांग की है, अपरजिलाधिकारी को दिये गये प्रार्थना पत्र में व्यापार मंडल जिलाध्यक्ष आलोक दीक्षित ने मांग की कि व्यापारी व किसानों व आम जनता का हित देखते हुए आगामी लोकसभा चुनाव मे नवीन मंडी परिसर को निर्वाचन प्रक्रिया से मुक्त रक्खा जाये, मंडी परिसर से समस्त जनपद में खाद्यान्न की आपूर्ति आम जनता के लिए व्यापारियों के माध्यम से की जाती है। मार्च के महीने से मंडी में गेहूं खरीद शुरू हो जायेगी।

जिसमें सरकारी गेहूं खरीद केन्द्र व आड़तियों को किसान गेहूं,सरसों आदि बेचंने आयेंगे, मन्डई में आलू की खरीद भी शुरू हो चुकी है जो मई तक चलेगी, आम जनता कि दैनिक आवश्यकता की खाद्यान्न की आपूर्ति में भी मंडी परिसर का मुख्य योगदान रहता है मंडी में काम कर रहे हो व्यापारियों की जीविका का एकमात्र साधन मंडी की दुकान व गोदाम है। मंडी परिसर की दुकान व गोदाम चुनाव के लिए अधिग्रहण किए जाने से व्यापारी का काम बंद हो जाता है दुकानों व गोदाम का किराया ,घर का खर्चा, स्टाफ की तनख्वाह, बैंक का ब्याज, बिजली का बिल वअन्य खर्च पुरे करने का कोई साधन व्यापारी के पास नहीं होता है सरकार द्वारा भी कोई सहायता व्यापारी को नहीं दी जाती है। निर्वाचन प्रक्रिया के लिए मंडी की दुकानों में गोदाम का अधिग्रहण होने से मंडी के व्यापारियों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ेगा, साथ ही किसानों व आम जनता को भी भारी परेशानी होगी। कारोबार प्रभावित होने से सरकार को भी राजस्व का नुकसान होगा।

ऐसी स्थिति में निर्वाचन प्रक्रिया, फोर्स के ठहरने ,बलेट बॉक्स व वोटिंग मशीनों (ईवीएम) को रखने व मतगणना आदि के लिए अन्य सरकारी व सार्वजनिक स्थानों का चयन किया जाना आवश्यक होगा। मांग करनें वालों मे नवीन मंडी अध्यक्ष प्रदीप यादव आड़तिया, प्रदेश उपाध्यक्ष अखिलेश वर्मा, अशोक जाटव, महामंत्री रिषी पोरवाल, भारतेन्दु भारद्वाज, बंटी मंसूरी, राहत हुसैन रिजवी, कामरान खांन, कोषाध्यक्ष कामिल कुरैशी, शंहशाह वारसी, शहर अध्यक्ष संजय वर्मा, अर्चना कुशवाहा, रियाज अहमद, देव गुप्ता, अंकित यादव, धर्मेंद्र यादव, योगेश पांडे रहे।

 

Related Articles

Back to top button