पीसीएस चयनित”अर्चना मेमोरियल स्कूल” के छात्र विशाल वर्मा का भव्य अभिनंदन

         *डॉक्टर विवेक यादव ने कहा कि वह हमारे शिक्षण संस्थान के गौरव          *प्रधानाचार्य असरा अहमद ने प्रतीक चिन्ह से नवाजा

 फोटो :- अर्चना मेमोरियल इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्य असरा अहमद पीसीएस में चयनित विशाल वर्मा का अभिनंदन करती हुई
_________
     इटावा, 3 फरवरी।पीसीएस  परीक्षा उत्तीर्ण  कर एसडीएम पद प्राप्त करने के योग्य बने विशाल वर्मा को सर मदनलाल ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन द्वारा संचालित “अर्चना मैमोरियल इंटर कालेज” इटावा में सम्मानित किया गया। वह इस कालेज के छात्र रहे हैं, जिससे  कॉलेज का नाम  गौरवान्वित हुआ है।
    उन्होंने 2011 सत्र  में इण्टरमीडिएट परीक्षा कालेज के छात्र के रूप में उत्तीर्ण की थी।             विद्यालय की प्रधानाचार्या असरा अहमद  ने विशाल वर्मा को कॉलेज की ओर से  प्रतीक चिन्ह और पुष्प मालाओं से सम्मानित किया।           इस अवसर पर पीसीएस विशाल वर्मा ने अर्चना मेमोरियल स्कूल के छात्र-छात्राओं को को संबोधित करते  कहा कि वह अपने इस कॉलेज की विभिन्न प्रतियोगिताओं जैसे सामान्य ज्ञान, भारत जानो प्रतियोगिता, वाद-विवाद प्रतियोगिता एवं निबन्ध प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करते थे। 
   उन्होंने  विद्यालय के छात्र-छात्राओं को बताया कि बोर्ड परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए उत्तर पुस्तिका में लेखन एवं शीर्षक को स्पष्ट लिखने तथा विषय की तैयारी के साथ साथ उसकी पुनरावृत्ति भी अत्यन्त आवश्यक है।
इस अवसर पर छात्र- छात्राओं ने भी प्रशासनिक प्रतियोगिता से सम्बन्धित प्रश्न उनसे पूछे। उन्होंने बताया कि वह भी स्वंय भी हिन्दी मीडियम के छात्र रहे हैं। यदि हिन्दी माध्यम  वालों को सही दिशा निर्देशन मिले, जो उन्हें अर्चना मेमोरियल इंटर कॉलेज में मिला था, तो  आईएएस और पीसीएस की परीक्षा में उत्कृट प्रदर्शन कर सफलता पाई जा सकती है। निरन्तर अभ्यास, पुनरावृत्ति एवं लेखन पर विशेष ध्यान देना जरूरी है।  हर विषय वर्ग के विद्यार्थियों को नीट एवं आई आई टी के अलावा प्रशासनिक परीक्षाओं में भी अवसर तलासने के लिए उन्होंने प्रेरित किया।साथ ही यह भी बताया कि अपने माता-पिता एवं शिक्षको का हमेशा सम्मान करना और जीवन में अनुशासित रहना जरूरी है।
  कालेज चेयरमैन विवेक यादव एवं प्रधानाचार्या असरा अहमद ने सभी शिक्षकों को उनकी मेहनत के लिए बधाई दी। बच्चों को  इसी प्रकार और अच्छे प्रदर्शन की शुभकामनाएं दी।
इस अवसर  में प्रमोद कुमार, विवेक गुप्ता, कुशल पाठक, राहुल प्रताप, फैजान खान, गौतम प्रकाश शुक्ला, पी आर श्रीवास्तव, ताजीम खान, राधेश्याम आदि उपस्थित रहे।
: वेदव्रत गुप्ता
______

Related Articles

Back to top button