राइस मिल से अपना टिफिन उठाने गए मजदूर युवक का शव पड़ा मिलने से सनसनी

       *शव के गले में कसा था अंगौछा   *फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंची

फोटो:- मौके पर पहुंचे क्षेत्राधिकारी जसवंत नगर अतुल प्रधान और थाना प्रभारी कपिल दुबे इनसेट में मृतक की फाइल फोटो
   

_________
    जसवंतनगर(इटावा)। राइस मिल से अपना टिफिन लेकर अपने गांव परसौआ लौट रहे एक मजदूर युवक का गले में अंगौछे का फंदा  कसा शव बरामद होने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है।      युवक यादव जातीय था और उसके पिता डेढ़- दी बीघा खेती से अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं। मृतक युवक जसवंतनगर में  कैस्थ गांव के पास हाईवे पर स्थित लाला ग्रीस के राइस मिल में मजदूरी करता था।

      प्राप्त जानकारी के अनुसार अभिषेक यादव उर्फ करूं (34 वर्ष) पुत्र गिरजा शंकर यादव मंगलवार को सुबह घर से लाला ग्रीस के मील में नौकरी करने गया था  शाम को  5 बजे जब वह घर लौटा, तो उसे याद आया कि वह अपना खाने का टिफिन मील में ही भूल आया है ।इसलिए वह उल्टे पांव जसवंत नगर लौट गया और मील से अपना टिफिन लेकर घर के लिए लौट दिया था।
    देर रात तक जब वह अपने गांव परसोआ अपने घर नहीं पहुंचा,तो पत्नी नीतू ने रात आठ बजे के आसपास फोन लगाया, तो उसने कहा कि वह घर लौट आएगा चिंता न करो  जब वह फिर भी घर नहीं लौटा तो  घर  वाले सोचते रहे कि ज्यादा सर्दी के कारण वह मील पर ही रुक गया होगा। तड़के सबेरे पिता उसे तलाशने जसवंतनगर मील भी पहुंचे।
       तभी बुधवार सुबह जब गांव के लोग दिशा मैदान को निकले, तो शाहजहांपुर आश्रम से परसौआ गांव आने वाले रास्ते पर कुछ  दूर  गौशाला के पास अभिषेक का शव पड़ा लोगों ने देखा। उसके गले में  अंगौछे का फंदा कसा हुआ था ।उसका टिफिन वहीं पड़ा हुआ था। बताते हैं कि पास में ही शराब के पौआ  और उसकी साइकिल भी  पड़ी थी।
      अभिषेक के शव के पड़े होने की सूचना जैसे ही गांव में  पहुंची, पूरे गांव में हड़कंप कट गया। लोग मौके पर दौड़े।
     घटना की सूचना थाना जसवंत नगर पुलिस को दिए जाने पर क्षेत्राधिकारी अतुल प्रधान और थाना प्रभारी कपिल दुबे फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे।उन्होंने घटनास्थल का मौका मुआयना किया। मृतक के परिजनों ने अभिषेक की हत्या की आशंका जताए जाने के बाद फॉरेंसिक टीम को भी बुलाया गया।
    मृतक शादीशुदा था। वह अपने पीछे अपनी पत्नी नीतू और दो बच्चों को छोड़ गया है। घटना को लेकर गांव में तरह-तरह की चर्चाएं हैं। पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही स्पष्ट हो सकेगा कि मौत के कारण क्या है?
____
*वेदव्रत गुप्ता
______

Related Articles

Back to top button