भाविप “संस्कार” परिवार ने राष्ट्रीय युवा दिवस मनाया, स्वामी विवेकानंद को किया याद ____

फोटो:- भाविप संस्कार शाखा जसवंतनगर के सदस्य स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करते
____
    जसवंतनगर(इटावा) राष्ट्रीय युवा दिवस को भारत विकास परिषद ‘संस्कार’ शाखा के सदस्यों द्वारा बड़े ही धूमधाम से मनाते हुए स्वामी विवेकानंद के आदर्शों को जन जन तक पहुंचने की पहल की ।

     भाविप संस्कार परिवार द्वारा नगर के बेसिक माध्यमिक विद्यालय(मिडिल स्कूल) प्रांगण में  स्वामी विवेकानंद जी की जयंती युवा दिवस के रूप में मनाई गई तथा उनकी प्रतिमा पर पर बारी बारी से पुष्पार्पण करते उन्हे श्रद्धांजलि दी।।
      संस्कार  शाखा के अध्यक्ष श्याम मोहन गुप्ता ने इस मौके पर कहा कि वर्तमान परिदृश्य में विवेकानंद जी की महत्ता बढ़ गई है। स्वामी  जी के आदर्श पर चलकर हम सब एक नए राष्ट्र और समाज की स्थापना कर सकते हैं।  
    उन्होंने कहा कि उनके  उद्देश्य- “लक्ष्य प्राप्ति तक संघर्ष करो” पर चलकर समाज को  परिष्कृत और सम्पूर्णता की ओर ले जा सकते  है।
    शाखा सचिव जवाहरलाल शाक्य ने कहा कि हम सबको विवेकानंद जी  द्वारा तय किए गए पथ पर चलते हुए अपने देश का नाम संपूर्ण विश्व में रोशन करना चाहिए। 
        कार्यक्रम संयोजक हरिमोहन राजपूत के अलावा जितेंद्र कुमार, गणेश यादव, पवन गुप्ता, विनोद  यादव,कोषाध्यक्ष मनोज गुप्ता, बलवीर सिंह यादव, योगेश यादव आदि सदस्य एवं पदाधिकारी  उपस्थित रहे।
___
*वेदव्रत गुप्ता
____

Related Articles

Back to top button