कांग्रेस के पास ना सीट शेयरिंग प्लान,ना कोई रणनीति, टालनी पड़ी सपा के साथ अहम बैठक*

*कांग्रेस के पास ना सीट शेयरिंग प्लान,ना कोई रणनीति, टालनी पड़ी सपा के साथ अहम बैठक

लखनऊ।आगामी लोकसभा चुनाव सिर पर है।सभी पार्टियां कमर कसकर तैयारी में जुट गई हैं।सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी कांग्रेस अभी तक देश के सबसे अहम उत्तर प्रदेश के लिए ना तो कोई रणनीति तैयार कर पाई और ना ही कोई सीट शेयरिंग प्लान बना पाई।आज शुक्रवार समाजवादी पार्टी के साथ कांग्रेस की एक अहम बैठक होनी थी,लेकिन ये बैठक टल गई है।बैठक में सपा और कांग्रेस के बीच सीट शेयरिंग को लेकर अहम चर्चा होनी थी। बैठक टलने को लेकर कांग्रेस ने सपा को जो सफाई दी है वो कांग्रेस की कमजोर चुनावी तैयारी को साफ दिखाता है।

*मीटिंग टलने को लेकर कांग्रेस ने दी सफाई*

सपा ने कांग्रेस से उन सीटों की लिस्ट मांगी है जहां यूपी में कांग्रेस लोकसभा चुनाव में अपने उम्मीदवार खड़ा करना चाहती है। साथ ही सपा ने कांग्रेस से ये भी पूछा है कि पिछले लोकसभा चुनाव में तो उसे सिर्फ एक ही सीट मिली थी, तो इस बार वह चुनाव किस रणनीति से लड़ेगी, ये भी साझा करे। सपा के इन सभी सवालों के जवाब में कांग्रेस के नेताओं को आज की मीटिंग में अपनी रणनीति और सीट शेयरिंग प्लान रखना था,लेकिन कांग्रेस की तरफ से मीटिंग टलने को लेकर कहा गया है कि यूपी के कांग्रेस के नेता अभी यात्राओं में बिजी थे।इसलिए ये लिस्ट अभी तैयार नहीं हो पाई है। इसके बाद आज की बैठक टाल दी गई है।

*सपा के पैनल में शामिल हैं ये नेता*

सूत्रों के मुताबिक इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर लोकसभा चुनाव के लिए सपा के पैनल को बातचीत फाइनल करनी है। इसके लिए अखिलेश यादव ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को पत्र लिखकर जानकारी दी थी। कांग्रेस के साथ इस मीटिंग में सपा के पैनल की ओर से पार्टी के महासचिव रामगोपाल यादव,राज्यसभा सांसद जावेद अली, सपा विधायक लालजी वर्मा,सपा विधायक संग्राम सिंह यादव, पूर्व एमएलसी उदयवीर सिंह शामिल होने वाले थे। बता दें कि इससे पहले सपा और कांग्रेस के बीच 9 जनवरी को एक बैठक हो चुकी है। अगली बैठक आज 12 जनवरी को होनी थी, लेकिन ये मीटिंग टल गई है।

Related Articles

Back to top button