अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद का परिचय सम्मेलन 14 को -22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के दिन अवकाश की मांग

इटावा। अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद द्वारा विवाह योग्य युवक युवती परिचय सम्मेलन का आयोजन 14 जनवरी मकर संक्रांति के दिन सुबह 11 बजे झींझक कानपुर देहात में होगा। इस सम्मेलन में प्रदेश के अधिकांश स्थानों के युवक युवती भाग लेंगे जिनका परिचय कार्यक्रम आयोजित होंगे।

यह बात अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. सुमन्त गुप्ता ने एक होटल में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही। उन्होंने कहा सम्मेलन में युवक युवतियों के परिजनों से आग्रह किया जाएगा कि वह अपने वैवाहिक सम्बन्ध वैश्य समाज के एक उपवर्ग से दूसरे उपवर्ग में करने को प्रोत्साहित करें। इसी से वैश्य एकता का भाव मजबूत होगा। वैवाहिक कार्यक्रम में व्यंजन की संख्या सीमित रखी जानी चाहिए। धन और अन्न का अपव्यय न करें। विवाह पूर्व प्रिवैडिंग मैरिज फोटोशूट का प्रयोग किसी भी दृष्टि से उचित नहीं है इसे रोका जाना चाहिए। लिव एन्ड रिलेशनशिप पर पूरी तरह प्रतिबन्ध लगना चाहिए। लव मैरिज में दोनों पक्षों के अभिभावकों की सहमति के साथ कोर्ट में हस्ताक्षर होना अनिवार्य है। वैवाहिक कार्यक्रम रात की जगह दिन में होने चाहिए।

उन्होंने कहा 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा पर अपने व्यापारिक प्रतिष्ठानों व भवनों पर दीपोत्सव मनायें और 11 दीपक अवश्य प्रज्ज्वलित करें। प्रदेश सरकार इस दिन सार्वजनिक अवकाश घोषित करे। प्रेसवार्ता में अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामशरण गुप्ता, राष्ट्रीय सचिव मनोज गुप्ता, जिलाध्यक्ष हरिओम गुप्ता, वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेश कुमार अग्रवाल, जयकुमार गुप्ता, कृष्णमुरारी गुप्ता, पंकज गुप्ता मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button