राधा माधव संकीर्तन यात्रा से जसवंतनगर राधे-श्री राधे की गूंज से गूंजा

     *जसवंत नगर में पहली बार आयोजन      *नगर के सर्राफ अनूप वर्मा ने करवाया      * हर जगह चर्चा और सराहना

फोटो:-राधा माधव संकीर्तन यात्रा निकलती हुई, भजन संध्या में गायन करते भक्त तथा यात्रा में जुटी भारी भीड़
______
      जसवंतनगर(इटावा)। रविवार को नगर राधे-  जय श्रीराधे की गूंज से गूंजता रहा। राधा माधव संकीर्तन यात्रा का विहंगम आयोजन नगर के पूर्व चेयरमैन रहे स्वर्गीय राम सहाय वर्मा के सुपौत्र  अनूप वर्मा द्वारा यहां प्रथम बार कराया गया।
     इस राधा माधव संकीर्तन यात्रा  में वृंदावन से अनेक संकीर्तक पुरुष और महिलाएं  पधारी थी , जिनके साथ अनेक विदेशी अंग्रेज कृष्ण भक्त भी थे। सड़कों पर जब यह संकीर्तन करते निकले, तो लोग भक्ति रस में डूब गए। जय राधे- जय कृष्णा जैसे जोरदार भजनों के साथ इस संकीर्तन यात्रा के गायक जब स्थानीय लोगों के साथ नृत्य में मदमस्त हो गए,  तो उनका नृत्य भावुक और विहंगम था। रास्ते भर जमकर पुष्प वर्षा हुई । संकीर्तन यात्रा में चल रही राधा कृष्ण की जोड़ी की लोगों ने पूरे धार्मिक भाव से आरती और पूजा की।
    यात्रा नगर के कटरा पुख्ता मोहल्ला से अनूप वर्मा के घर से शुरू हुई और हाईवे चौराहा स्थित प्रभु मैरिज होम में पहुंची। राधा माधव संकीर्तन यात्रा का शुभारंभ भी बड़े ही धार्मिक भाव और जोरदारी से पुष्प वर्षाके साथ किया गया।  बैंड बाजों के साथ गाते बजाते लोग इस संकीर्तन यात्रा में शामिल हुए।                  संकीर्तन यात्रा में वृंदावन से आये हरे कृष्णा संप्रदाय की विदेशी कृष्ण भक्तों ने पखावज, ढोलक,हरमोनियम  और  मंजीरों की  धुनों पर राधा कृष्ण नाम का रस बरसाया।
    यात्रा के प्रभु मैरिज होम में पहुंचने के बाद भजन संध्या का आयोजन हुआ, जिसमें दोपहर से ही भजनों का जब गायन हुआ, तो महिला पुरुष अपने को नृत्य करने से नहीं रोक सके। रात 9 बजे तक एक से बढ़कर एक कृष्णा भजन चलते रहे । इस अवसर पर  भंडारा रूपी प्रसादी भी लोगों ने खूब चाव से पाई।  
          कार्यक्रम दौरान सुशील वर्मा,  अमरनाथ गुप्ता, सर्वेश गुप्ता पप्पू, मनोज गुप्ता खाद वाले, डॉक्टर पुष्पेंद्र पुरवार, डॉ  स्वराज्य श्रीवास्तव,राजीव माथुर, पंकज गुप्ता,  राजू आढती, भोले झा,लाल पुरवार,प्रदीप गुप्ता माथुर, रामनाथ वर्मा, अमरचंद्र शर्मा, आदि सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे। कार्यक्रम इतना भव्य और धार्मिकता  से ओतप्रोत था कि थाना प्रभारी कपिल दुबे भी काफी देर कार्यक्रम स्थल पर डटे आनंद लेते रहे। राधा संकीर्तन यात्रा का यह कार्यक्रम  महीनो तक लोगों को याद रहेगा और ऐसे कार्यक्रमों की ललक भी नगर में बढ़ेगी।
*वेदव्रत गुप्ता
____

Related Articles

Back to top button