भीम आर्मी ने महामानव बाबा साहेब डॉ भीम राव अंबेडकर जी के 67वें महापरिनिर्वाण दिवस पर दी श्रद्धांजलि

भीम आर्मी ने महामानव बाबा साहेब डॉ भीम राव अंबेडकर जी के 67वें महापरिनिर्वाण दिवस पर दी श्रद्धांजली
बहराइच जिले के अंबेडकर पार्क में विश्व रतन सिंबल ऑफ नॉलेज नारी मुक्ति दाता बहुजन भाग्य विधाता बोधिसत्व भारतीय संविधान रचायिता बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जी के 67वें पर निर्माण दिवस पर भीम आर्मी के लोगो ने भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित किया ।
सर्वप्रथम भीम आर्मी देवीपाटन मंडल संयोजक एस के राज गुरुजी जी ने बाबा साहब की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर व दीप जलाकर श्रद्धांजली दी।
और कार्यक्रम की शुरुवात की पार्क में दिन भर बहुजनों और नेताओं का आना जाना लगा रहा है। गुरुजी ने बताया कि आज का दिन हम सबके लिए बहुत ही दुखद है क्योंकि आज के दिन हमसब ने ऐसे महामानव को खोया था जिसने देश में फैले हजारों सालों की गुलामी से मुक्ति दिलाया था और भारत का संविधान लिखकर सभी जात धर्म के लोगों को समानता का अधिकार दिलाया था लेकिन बाबा साहब ने जो सपने देखे थे वह आज भी अधूरे हैं और हमें समाज को जागरूक करना होगा शिक्षित करना होगा और फिर संगठित होकर संघर्ष करना होगा।
आज हम सब जो कुछ है वो बाबा साहब की देन है वर्ना हम आज भी गुलामी को जंजीर में जकड़े होते।
बाबा साहब का सपना हम सब मिलकर अवश्य पूरा करेंगे।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष रामचंद्र भास्कर जी ने बताया कि आज के दिन हम सबने विश्व के सबसे महान विद्वान को खो दिया था आज का दिन हमसबके लिए काला दिन है।
सभी वक्ताओं ने बाबा साहब के बारे में बाते रखी।
जिला संयोजक सुरेश पासवान जी ने बताया कि बाबा साहब के सपने को भीम आर्मी जरूर पूरा करेगी और उसके लिए भीम आर्मी घर घर जायेगी और लोगो को जागरूक करेंगे और बाबा साहब के मिशन को पूरा करेंगे।
इस मौके पर रामू गौतम तहसील अध्यक्ष बहराइच विशाल, रामू आर्य, सुभाष जाटव , शैलेंद्र कुमार मंडल प्रचारक, पवन गौतम , कृष्ण पासवान गरीबे, विनय शील व सैकड़ो भीम आर्मी कार्यकर्ता।

अतुल कुमार की रिपोर्ट

Related Articles

Back to top button