अतिक्रमण से कराह रहा नगर पंचायत फफूंद,अभियान हुआ फेल

अतिक्रमण से कराह रहा नगर पंचायत फफूंद,अभियान हुआ फेल

 

🔹24 घंटे भी पूरे नहीं हुए और कब्जा

रिपोर्ट – आकाश उर्फ अक्की भईया संवाददाता 

औरैया।  जनपद के नगर पंचायत फफूंद की हर गली और बाजार अतिक्रमण की चपेट में हैं। अभियान चला, लेकिन उसका कोई भी असर नहीं दिखा। इसी के चलते फफूंद जाम की गिरफ्त में रहता है। वाहन रेंगते हैं, फुटपाथ खत्म हो गए हैं। सड़कों पर होती हैं पार्किंग, जिम्मेदार सो रहे हैं। फफूंद में पग-पग पर अतिक्रमण है। लोगों की बड़ी दुकानें व आवास हैं ,लेकिन सीढि़यां व घरों का छज्जे सड़क पर निकले हैं। ठेले-खोमचे वाले फुटपाथ पर दुकान सजा लेते हैं। जबकि स्थाई व्यवसायियों का ढेर सारा सामान इन पर ही फैला रहता है। ऐसे में लोगों का पैदल चलना भी दुश्वार है। नगर पंचायत फफूंद के नालों पर अतिक्रमण है। इन पर दुकानें बना ली गई हैं। छोटी नालियों पर स्लैब डाल दिया गया है। उसके बाद ब्रेंच भी डाल ली गई है। जिससे बाजार आने वाले लोगों को परेशानी होती है। जनचर्चा है कि नगर पंचायत फफूंद के प्रशासन के कुछ कर्मचारी फल वालों से सुविधाशुल्क लेते है। इसलिए गुरूवार को जो अतिक्रमण अभियान चलाया था उसमें फलों की ठेले नहीं हटवाए थे जो बाजार में मुख्य रुप जाम का कारण बना है।

 

गाहे- बगाहे चलता है अभियान

अतिक्रमण हटाने के अभियान महज खानापूर्ति ही होती हैं। एक तरफ अतिक्रमण हटाया जाता है तो दूसरी तरफ काफिला जाते ही यह फिर जस का तस हो जाता है। खामियाजा नगर पंचायत फफूंद के लोग भुगत रहे हैं। कभी कभार चलने वाला यह अभियान सभी इलाकों में नहीं चलाया जाता है। इक्का-दुक्का सड़क से अतिक्रमण हटाया जाता है और इसे बीच में ही रोक दिया जाता है।

सिर्फ बनती हैं योजनाएं

अतिक्रमण से निपटने की सिर्फ कागजी तैयारी की जाती है। नगर पंचायत फफूंद में जाम का कारण भी अतिक्रमण ही माना जाता है। प्रशासनिक अनिच्छा के चलते नगर पंचायत फफूंद पुलिस सभी निष्क्रिय हैं। मार्गों को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए नगर अभियान एक दिन चला लेकिन उसके बाद उसका असर कितना आया वह सड़क पर निकलते ही पता चल जाता है| नगर की बाजार रोड पर बीच सड़क पर लगायी गयी दुकानें जिला प्रशासन और नगर पंचायत फफूंद को सीधी चुनौती दे रही है|

कहीं नहीं है पार्किंग

पूरे शहरी क्षेत्र में सार्वजनिक और निजी तौर पर कहीं भी पार्किंग की व्यवस्था नहीं है। सड़क पर फुटपाथ नहीं बचे हैं। ऐसे में वाहन सड़क पर ही खड़े होते हैं।

अधिकारी बोले

नगर मजिस्ट्रेट महेंद्र पाल सिंह का कहना है कि जल्द अभियान शुरू होगा और अतिक्रमण किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नही किया जायेगा।

Related Articles

Back to top button