औरैया दोहरे हत्याकांड में सपा के पूर्व MLC कमलेश पाठक के भाई की संपत्ति सील

🔹हत्यारोपित तीन भाइयों को पुलिस ने तत्काल गिरफ्तार कर भेज दिया था जेल

 

रिपोर्ट – आकाश उर्फ अक्की भईया संवाददाता 

औरैया। औरैया के चर्चित डबल मर्डर के मामले में प्रशासन ने आरोपी पूर्व सपा एमएलसी कमलेश पाठक के भाई की संपत्ति को सील किया है. साल 2020 में अधिवक्ता और उसकी चचेरी बहन का दिनदहाड़े मर्डर कर दिया था. हत्याकांड के सभी आरोपी जेल में बंद हैं. सील की गई संपत्ति आरोपी संतोष पाठक की पत्नी के नाम है, औरैया प्रशासन और पुलिस ने सदर कोतवाली क्षेत्र के इंडियन आयल चौकी इलाके में स्थित पूर्व एमएलसी कमलेश पाठक के भाई और डबल मर्डर कांड के आरोपी पूर्व ब्लाक प्रमुख संतोष पाठक की पत्नी के नाम पर बने आवास को सील किया है. प्रशासनिक अधिकारीयों और पुलिस की मौजूदगी में कार्रवाई की गई. कार्रवाई के दौरान पहले टीम ने आवास का ताला तोड़ा फिर उसमे दाखिल हो गई. टीम ने मुनादी कर घर को सील कर दिया.

सील करने से पहले दिया गया था नोटिस

कार्रवाई की जानकारी देते हुए एसडीएम औरैया अखिलेश कुमार ने बताया कि जिला मजिस्ट्रेट न्यायालय से गैंगस्टर की कार्रवाई के तहत नोटिस पहले दिया जा चुका था. नोटिस के बाद शनिवार को मुनादी कर आवास को सील किया गया है. उन्होंने बताया कि जिस मकान को सील किया गया है वह संतोष पाठक की पत्नी के नाम है, जिसको कुर्क करने का आदेश हुआ था. आवास सील होने की कार्रवाई के दौरान प्रभारी निरीक्षक कोतवाली पंकज मिश्रा, नायब तहसीलदार, आमीन और तहसील के अन्य कर्मचारी की उपस्थिति में कुर्की की कार्रवाई की गई.

साल 2020 में हुआ था दोहरा हत्याकांड

15 मार्च 2020 को पुलिस की मौजूदगी में दिनदहाड़े अधिवक्ता मंजुल चौबे व उसकी चचेरी बहन सुधा की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी. यह घटना सदर औरैया कोतवाली क्षेत्र के नरायनपुर मौहल्ले में स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर के परिसर में हुई थी. इस हत्याकांड का मुकदमा मृतक पक्ष को ओर से पुलिस में दर्ज कराया गया था. पुलिस ने हत्याकांड के सभी दोषियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था.

Related Articles

Back to top button