मुलायाम सिंह यादव जी के प्रथम पुण्यतिथि पर डिवाइन लाइट इण्टर कॉलेज में शोक सभा का आयोजन*

*

इटावा, आज दिनांक 10 अक्टूबर को भारत के महान नेता मुलायाम सिंह यादव के प्रथम पुण्यतिथि पर जिले के प्रतिष्ठत विद्यालय डिवाइन लाइट पब्लिक इण्टर कॉलेज में शोक सभा का आयोजन किया गया। विद्यालय के प्रबन्धक श्री रामनरेश यादव व विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री मनोज एम एस ने नेता जी के चित्र पर पुष्पार्पित कर नेता जी को श्रद्वांजली अर्पित की।

विद्यालय के प्रबन्धक ने नेता जी के प्रथम पुण्यतिथि पर शोक व्यक्त किया एवं उनके द्वारा शिक्षा जगत व अन्य महत्वपूर्ण क्षेत्रों में किये गये कार्याें की चर्चा की व नेता जी के संस्मरणों को भी याद किया। उन्होने बताया की नेता जी धरती से जुडे नेता थे। उन्होने हमेशा गरीबों व जरूरत मंदो की मदद की। उन्हे लोग प्यार से धरती पुत्र भी कहा करते थे। उन्होने देश के किशानों से लेकर देश के जवानों तक सबके लिए सदा प्रयत्नशील रहें व उनके विकास के लिए कई योजनों की शुरूआत की । उन्होने बताया की नेता जी की स्मरण शक्ति बहुत ही तीव्र थी वह जिस व्यक्ति को एक बार देख लेेते उसका नाम उन्हें सदा याद रहता।

विद्यालय के प्रधानाचार्य ने नेता जी को याद किया व उन्हे भावभीनी श्रद्वांजली दी। उन्होने बताया की नेता जी सच्चे शब्दों में नेता थे जिन्होने समाज के हर वर्ग के हर व्यक्ति के लिए कार्य किया। उनके द्वारा किये गये कार्याें से हम सब को प्रेरणा लेनी चाहिए।

विद्यालय के सभी अध्यापक/अध्यापिकाओं ने नेता जी को भावभीनी श्रद्वांजली दी। उनके चित्र पर माल्यापर्ण किया व उनके द्वारा किये गये कार्यों की चर्चा की । नेता जी ने शिक्षक वर्ग के लिए भी बहुत प्रगतीशील योजनाऐं लागू की जिसके लिए समाज का शिक्षक वर्ग हमेशा उनका आभारी रहेगा।

शोक सभा कार्यक्रम में श्री शैलैन्द्र चौधरी, श्री राघवेन्द्र यादव, श्री जयवीर सिंह, श्री अशोक मिश्रा, श्री बृजेन्द्र कुमार, श्री अनिल जादौन, श्री विपिन यादव, श्री रविन्द्र सिंह, श्रीमती सोनिया चौहान, श्रीमती रानी शाक्य, कु0 सपना पाल, श्रीमती प्रियंका, श्रीमती रेखा यादव, श्रीमती रेखा यादव, श्रीमती सुषमा यादव, कु0 रागीनी वर्मा, श्रीमती दीपाली, श्री देवाशुं, श्री अवनीश शामिल रहे।

Related Articles

Back to top button