खुद को आग लगाने वाले युवक की हुई मौत

बकेवर, इटावा। ससुराल में पत्नी से मिलने आये खुद को आग लगाने वाले युवक की सोमवार रात्रि उपचार के दौरान सैफ़ई में मौत हो गयी। युवक करीब साठ फीसदी जल गया था।पुलिस ने पंचनामा भरवाकर पोस्टमार्टम के लिए शव भेजा।युवक का पत्नी से विवाद चल रहा था। पांच दिन पहले गुरुवार की रात्रि में लखना कस्बा में वह ससुराल में पत्नी से मिलने आया था। लेकिन पत्नी के दरवाजा न खोलने पर युवक ने खुद पर और कार पर पेट्रोल डालकर आग लगा ली थी। घायल युवक शिवम को गंभीर हालत में पीजीआई सैफई उपचार के लिए भर्ती कराया गया है।

बकेवर थाना क्षेत्र के ग्राम नहरैया निवासी शिवम् यादव पुत्र अवधेश गुरुवार की रात 9 बजे के करीब अपनी कार से दोस्त के साथ अपनी पत्नी ज्योति से मिलने के लिए कस्बा लखना में आया था। ज्योति अपने माँ बाप के साथ रह रही थी ।लेकिन किराए के मकान में रह रहे ससुरालियों ने शिवम् के दरवाजे पर आवाज लगाकर कुंडी खटखटाने के बाद भी जब दरवाजा नहीं खोला तो उसने आक्रोश में आकर बोतल में लाए पेट्रोल को अपनी कार पर छिड़ककर पहले कार में आग लगा दी कार जब धूं-धूं कर जलने लगी तो उसने बोतल में बचा पेट्रोल अपने ऊपर डालकर लाइटर से आग लगा ली थी। शिवम के साथ आये आशीष उर्फ सोनू नाम के दोस्त ने उसकी आग बुझाई और एमबुलेंस से उसे तत्काल जिला अस्पताल ले गया जहाँ से उसे गंभीर हालत देखकर जिला अस्पताल के चिकित्सकों ने मिनी पीजीआई सैफई के लिए रेफर कर दिया था। जहाँ उसका उपचार चल रहा था उधर कार में लगी आग को बुझाने का आसपास के लोगों ने प्रयास किया लेकिन कार की ईंधन की टंकी के फटने की डर से कोई पास भी नहीं गया। घटना की सूचना मिलने पर चौकी पुलिस मौके और फायर ब्रिगेड मौके पर पहुँची थी तब तक लोगों ने कार की आग बुझा ली थी। लेकिन कार तब तक लगभग पूरी तरह जल चुकी थी। सोमवार को देर रात्रि आग से जले शिवम यादव ने मिनी पीजीआई सैफ़ई में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। कुशगवां अहिरान ग्राम पंचायत नहरैया गांव निवासी शिवम यादव का चार वर्ष पूर्व सहसों थानां क्षेत्र के गांव मिटाटी निवासिनी ज्योति के साथ हुआ था। पोस्टग्रेजुएट पढ़ा शिवम दिल्ली में ओला टैक्सी लेकर चलाता था।

जून महीने में एक विडियो वायरल हुआ था जिसमें युवक शिवम अपनी पत्नी को डंडों से बुरी तरह पीट रहा था।शिवम ने दिल्ली से घर आने पर पत्नी के किसी और से रिश्ते होने की शक में पीटा था जिसमें ज्योति गंभीररूप से घायल हो गयी थी।शिवम की सास मुन्नी देवी ने शिवम के विरुद्ध बकेवर थाना में मामला दर्ज कराया था। बकेवर थाना पुलिस ने शिवम को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। थानाध्यक्ष अमित मिश्रा ने बताया कि आग से जले युवक शिवम की उपचार के दौरान सैफई में मौत होने पर शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। इस सम्बंध में अभी कोई प्रार्थना पत्र किसी का भी नही मिला है।

 

Related Articles

Back to top button