नगर के तीन मोहल्लों में एसडीएम और पालिका अध्यक्ष ने झाड़ू लगाई

      *सभासद और पालिका कर्मी भी अभियान में रहे शरीक

____
फोटो स्वच्छता अभियान के तहत नगर में साफ सफाई करते पालिका अध्यक्ष सत्यनारायण शंखवार और उप जिलाधिकारी कौशल कुमार
___
 जसवंतनगर(इटावा)। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के उपलक्ष्य में रविवार को ‘स्वच्छांजली’ कार्यक्रम के तहत “एक घण्टा एक तारीख” सफाई अभियान नगर में चलाया गया।
   पालिका अध्यक्ष सत्यनारायण शंखवार की अगुवाई में चले इस कार्यक्रम में एसडीएम कौशल कुमार तथा विभिन्न वार्ड सभासदों और पालिका के अधिकारी व कर्मचारियों ने हिस्सा लिया।
 पालिका  ने यह अभियान नगर के मोहल्ला होमगंज, कोठी कैस्थ और लोहा मंडी में 1 घंटे तक चलाया, जिसमें सड़कों और गलियों में झाड़ू लेकर निकले पालिका अध्यक्ष सत्यनारायण संखवार और एसडीएम कौशल कुमार ने झाड़ू लगाकर साफ सफाई की और लोगों को प्रेरित किया।
  श्रमदान के रूप में  यह स्वच्छता अभियान 1 अक्टूबर को पूरे राष्ट्र में आयोजित था, इसी के तहत यहां जसवंतनगर में भी यह अभियान चला।नगर के जिन मोहल्लों कोठी कैस्त, होमगंज,लोहा मंडी मे इसे चलाया गया, तमाशबीन लोग बड़ी संख्या में जुट गए थे।
स्वच्छता श्रमदान के इस अभियान में पालिका के कर अधीक्षक अरविंद कुमार शर्मा के साथ साथ पालिका कर्मी नवनीत कुमार, राधारमण और
सभासदगण शेष कुमार विल्लू यादव, संजीव यादव, अंकित कुमार, मुहम्मद अजीम, कमल प्रकाश, दिलीप कुमार, संजय कुमार, प्रमोद कुमार, मोहम्मद फैजान, सभासद प्रतिनिधि हेमू शाक्य , सत्यभान शंखवार आदि भी शरीक रहे।
  
तहसील में भी चला अभियान
______
     एक घंटे का यह स्वच्छता अभियान यहां मॉडर्न तहसील में भी अधिकारियों ने चलाया और क्षेत्राधिकारी जसवंत नगर अतुल प्रधान ने खुद सह कर्मियों के साथ विभिन्न कक्षों और तहसील परिसर में साफ सफाई की। घास – फूस कूड़ा कचरा हटवाया गया। इसी तरह स्वयं तहसीलदार , नायब तहसीलदार, लेखपालों और राजस्व कर्मियों ने भी महात्मा गांधी की जयंती के पूर्व दिवस पर आयोजित स्वच्छता के इस विशेष कार्यक्रम में मॉडर्न तहसील जसवंत नगर को साफ सुथरा बनाने का भरसक प्रयास किया। थाना जसवंत नगर में भी थाना प्रभारी मुकेश सोलंकी ने थाने के मुंशीयों, उप निरीक्षकों और कांस्टेबलस के सहयोग से थाना परिसर में सफाई अभियान चलाया।
*वेदव्रत गुप्ता
___

Related Articles

Back to top button