मां नारायणी कॉलेज में इंडोर गेम्स के जरिए परखी गई, बच्चों की प्रतिभा

*विजेताओं को जिला पंचायत सदस्य और प्रबंध निदेशक ने बांटे इनाम

जसवंतनगर (इटावा)। कॉलेज के छात्र-छात्राओं की नैसर्गिक और खेल प्रतिभा की जागृति और उसे  निखारने व पहचानने के लिए मां नारायणी इण्टर कॉलेज में शनिवार को कई इंडोर खेल प्रतियोगितायें आयोजित की गई।
       छात्र-छात्राओं के उत्साह वर्धन के लिए जिला पंचायत इटावा के सदस्य और कॉलेज के प्रबंधक  भुजवीर सिंह यादव  एडवोकेट स्वयं उपस्थित रहे तथा उन्होंने इन खेलों का शुभारंभ दीप प्रज्वलन और बच्चों से उनका प्राप्त परिचय प्राप्त करके किया। नर्सरी से लेकर कक्षा 12 तक के मध्य खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।   
   इंडोर खेलों में लूडो, शतरंज तथा कैरम बोर्ड प्रतियोगिताओं के अलावा कई अन्य खेल भी आयोजित किए गए| 
   बच्चों ने सभी खेलों में पूरे उत्साह के साथ बढ़-चढ़कर भाग लिया | 
 भुजवीर सिंह ने शुभारंभ मौके पर संबोधित करते हुए बच्चों को बताया कि हमारे जीवन में पढ़ाई के साथ-साथ खेलों का भी बहुत महत्व है। खेलों के द्वारा बच्चों का शारीरिक और मानसिक विकास होता है। 
   करीब4 घंटे तक चली प्रतियोगिताओं के बाद निर्णायकों ने विजेता खिलाड़ियों की घोषणा की। सभी को बाद में पुरुस्कृत किया गया।  सभी प्रतिभागी खिलाड़ियों को सांत्वना पुरस्कार भी स्कूल प्रबंधन ने प्रदान किये। प्रबंध निदेशक मोहित सनी यादव ने बताया है कि इस तरह की प्रतियोगिताएं भविष्य में भी आयोजित कराई जाएगी । बड़े स्तर के खेल भी स्कूल पर शीघ्र आयोजित होंगे, ताकि स्कूल के अच्छे खिलाड़ी जिला और प्रदेश स्तर पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करके मां नारायणी इंटर कॉलेज जसवंतनगर का नाम गौरवान्वित कर सकें।
  विद्यालय के प्रधानाचार्य अभिलाख सिंह समेत सभी शिक्षक शिक्षिकाएं एवं समस्त विद्यालय परिवार उपस्थित रहा।
*वेदव्रत गुप्ता
____

Related Articles

Back to top button