प्रतियोगिताओं के साथ सुघर सिंह कॉलेज में मना, विश्व हृदय रोग दिवस

____  *हृदय के स्वास्थ्य के लिए खेलना जरूरी: अनुज मोंटी यादव

_____

 फोटो :- विश्व हृदय दिवस पर आयोजित प्रतियोगिताओं की विजेता शील्डो के साथ तथा प्रतिभागी रस्सा खींच प्रतियोगिता में भाग लेते
____
जसवंतनगर (इटावा)। विश्व हृदय रोग दिवस के अवसर पर चौ सुघर सिंह नर्सिंग एंड पैरामेडिकल कॉलेज में  हृदय की रक्षा और अच्छे स्वास्थ्य को लेकर विभिन्न प्रकार की खेल कूद प्रतियोगिताओं का आयोजन कराया गया।

इनप्रतियोगिताओं का उद्घाटन कॉलेज के प्रबंध निदेशक अनुज मोंटी यादव ने फ़ीता काटकर और दीप प्रज्जवन करके किया।  कॉलेज की निदेशक रीमा शर्मा के निर्देशन में आउट डोर में थ्री लेग रेस, 100 मी रेस, 200 मी रेस, सेक रेस, स्पून लेमन रेस,नीडल थ्रेड रेस, कबड्डी, खो खो, ब्रिक रेस, फ्रॉग रेस , क्रिकेट आदि प्रतियोगिताओं को प्रारंभ किया गया।
    इन प्रतियोगिताओं में ए एन एम, जी एन एम, बी एस सी नर्सिंग के सभी स्टूडेंट्स ने भाग लेते हुए अपना जोश और उत्साह दिखाया। प्रतियोगिताओं के दौरान सभी प्रतिभागियों में ऐसा जोश खरोश दिखाई दिया, मानो वो भविष्य की नर्स न होकर खेलों के क्षेत्र में अपना नाम रोशन करेंगे।
       कार्यक्रम के उद्देश्य को समझाते हुए रीमा शर्मा ने कहा कि विश्व हृदय दिवस के अवसर आयोजित इन प्रतियोगिताओं से बच्चों को यह सिखाना था कि हमारे हृदय का स्वस्थ रहना कितना आवश्यक है और उसके लिए हमें लगातार व्यायाम और योग करते रहने की आवश्यकता है। प्रतियोगिताओं में बच्चों ने अपनी क्षमताओं को आंका और इन सभी के महत्व को समझा। इस मौके पर अनुज यादव ने कहा कि इस तरह नर्सिंग आउट फार्मेसी में होने वाले कार्यक्रम बच्चों को उनकी पढ़ाई के लिए भी तरोताज़ा करते हैं और वह अच्छा प्रदर्शन करने में अपनी भागीदारी करते हैं। कार्यक्रम के अंत में अनुज यादव ने समस्त विजेताओं को ट्रॉफी, मैडल और प्रसस्ति पत्र देकर संमानित किया और बधाई दी। इस मौके में समस्त नर्सिंग स्टाफ  उपस्थित रहा।
____
 *वेदव्रत गुप्ता
____

Related Articles

Back to top button