गणेश चतुर्थी के दूसरे दिन भी हुए विसर्जन, पुलिस रही तैनात _______

*एक दर्जन से ज्यादा मूर्तियां और विसर्जन

फोटो:- शुक्रवार को सिरहॉल घाट पर कचौरा बाईपास होती विसर्जन को पहुंची एक गजानन भगवान की मूर्ति
___
_______
     जसवंतनगर इटावा। हालांकि गणेश चतुर्दशी गुरुवार की थी और ज्यादातर श्रद्धालुओं ने अपने घरों और सार्वजनिक पंडालों में विराजित कराये गये गौरी पुत्र गणेश भगवान की मूर्तियों का विसर्जन देर रात तक इस मौके पर किया गया था, मगर शुक्रवार को भी भोगनीपुर नहर पुल के सिरहौल घाट पर  गणेश भगवान की अनेक मूर्तियां विसर्जन को गाजे-बाजे के साथ पहुंची।
      बताया गया है कि दोपहर बाद एक दर्जन से ज्यादा मूर्तियों का विसर्जन करने लोग सिरहौल घाट पहुंचे। अनंत चतुर्दशी के दिन प्रशासन ने विसर्जन के लिए जो व्यवस्थाएं की थी, वैसी व्यवस्थाएं तो दूसरे दिन नहीं थी। मगर 5- 6 पुलिसकर्मी, जिनमें  कई महिला पुलिस कर्मी भी शामिल थीं। घाट पर डटी देखी गई। उन्होंने मूर्ति विसर्जन करने में अपना सहयोग दिया। आसपास गांव के तैराक भी डटे हुए थे,जो इनाम के चक्कर में मूर्तियों के विसर्जन में अपना सहयोग देते नजर आये, हालांकि कोई प्रशासनिक अफसर नहीं पहुंचा।
  शुक्रवार को कुछ मूर्तियां जसवंत नगर कस्बे , कुछ मलाजनी, डूढहा, नगला इच्छा और अन्य गांवों की  घाट पर पहुंची। बड़ी संख्या में  श्रद्धालु मूर्तियों के साथ आए और उन्होंने पूरी श्रद्धा के साथ मूर्तियों का विसर्जन किया। घाट पर ज्यादा भीड़ न होने से वह लोग काफी खुश थे। गणपति मूर्ति विसर्जन करने आए एक श्रद्धालु ने बताया कि गुरुवार को उसे अपनी बड़ी और भारी वजन की मूर्ति को विसर्जन के लिए कोई वाहन अथवा बैंड और डीजे, बाजे वाला नहीं मिला, इस वजह से उसने विसर्जन का कार्यक्रम एक दिन के लिए टाला। अन्य श्रद्धालुओं ने बताया कि उनके गांव में अनंत चतुर्दशी का पर्व शुक्रवार को मनाया गया, इसलिए वह मूर्ति विसर्जन करने के लिए आज पहुंचे हैं।
___
फोटो:- शुक्रवार को सिरहॉल घाट पर विसर्जन को पहुंची एक गजानन भगवान की मूर्ति
___

Related Articles

Back to top button