28 सित.को गणेश विसर्जन 2 बजे के बाद,उससे पहले निकलेगा वारावफात जुलूस _____

_____    * मानक अनुसार ही बज सकेगा डीजे

जसवंतनगर (इटावा)।  28 सितंबर को अनंत चतुर्दशी और वारावफात का दिन एक ही दिन पड़ने से प्रशासन हरकत में आया है।  शांति और सौहार्द कमेटी की बैठक आयोजित कर हिंदुओं और मुसलमान को एक साथ बैठाकर उस दिन शांति और  सौहार्द कायम रखने की कोशिश की है।

   स्थानीय प्रशासन ने निर्देश देते तय किया है कि  चूंकि उसे दिन गणेश विसर्जन भी व्यापक पैमाने पर होगा, इसलिए गणेश विसर्जन दोपहर 2 बजे के बाद ही लोग शुरू कर सकेंगे। 2:00 बजे से पहले गणेश विसर्जन के जुलूस नहीं निकलेंगे।        इससे पूर्व सुबह 8 बजे से लेकर दोपहर 1:00 बजे तक  बारह वफात का जुलूस मुस्लिम समाज निकालना सुनिश्चित करेगा।
 यहां थाना परिसर में आयोजित शांति और  सौहार्द कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करते उप जिला अधिकारी कौशल कुमार ने सख्त निर्देश दिए की दोनों  जुलूसों में डीजे मानक  अनुसार ही बजाया जा सकेगा। 
गणेश विसर्जन और  बारहवफात के जुलूस के बाद कहीं भी लोग भीड़ एकत्रित नहीं कर सकेंगे ,ताकि शांति और सौहार्द कायम रहे
उन्होंने कहा कि यदि मानक अनुसार डीजे नही बजाया गया, तो प्रशासन संबंधित के विरुद्ध मुकदमा करने से नहीं  चुकेगा।
     बैठक में दोनों वर्गों के लोग मौजूद थे। पूर्व पालिका उपाध्यक्ष तथा विधायक प्रतिनिधि रहे मोहम्मद अहसान ने बैठक में नगर की साफ सफाई मुद्दा उठाया और कहा कि नगर में सांप्रदायिक  सौहार्द बहुत अच्छा है। प्रशासन केवल दोनों वर्गों के  अराजक तत्वों पर निगाह रखें।
  बैठक में मौजूद क्षेत्राधिकारी जसवंत नगर अतुल प्रधान ने  आश्वस्त किया कि पुलिस व्यवस्था चाक चौबंद रहेगी तथा गणेश मूर्ति विसर्जन स्थल  नहर पुल पर पर्याप्त फोर्स लगाकर विसर्जन में चुनिंदा लोग ही नहर तक पहुंच सकेंगे।
   बैठक में थाना प्रभारी मुकेश सोलंकी, कस्बा चौकी इंचार्ज ध्यानेंद्र प्रताप सिंह ,तहसीलदार भूपेंद्र सिंह के अलावा मजरूल्लाह लड्डन, राशिद सिद्दीकी, पाक मोहम्मद, जहीर कुरैशी के अलावा अनेक हिंदू समाज के लोग भी मौजूद थे।
____

Related Articles

Back to top button