राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने “परिचय सम्मेलन” के जरिए 350 शिक्षकों का किया सम्मान

    *आरएसएस की अनेक हस्तियां समेत प्रांत प्रमुख आदि कार्यक्रम में पधारे

 फोटो:-सम्मेलन में संबोधित करते मुख्य अतिथि सुरेश जी तथा जुटी शिक्षकों की भारी भीड़
____
जसवंतनगर (इटावा)। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने शुक्रवार को संघ के परिचय वर्ग के अंतर्गत शिक्षकों के परिचय का सम्मेलन यहां कैस्थ स्थिति प्रेम पैलेस में आयोजित किया। इस सम्मेलन में जसवंत नगर क्षेत्र भर के साढ़े तीन सौ से ज्यादा शिक्षकों ने भाग लिया।

   सभी शिक्षकों का राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के द्वारा परिचय प्राप्त कर उनका “गणपति बप्पा मोरिया” के पटकों को ओढ़ाकर, तिलक वंदन तथा एक-एक पेड और पेन देकर  सम्मानित किया गया।
     लगभग 3 घंटे तक चले इस सम्मेलन के दौरान शिक्षकों का  किया गया गर्मजोशी से सम्मान यादगार कार्यक्रम बन गया । शिक्षक आरएसएस के संस्कारों की प्रशंसा करते अपने-अपने घरों को रवाना हुए।
   
जिला संघ चालक रामनरेश शर्मा के संयोजन में आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पधारे आरएसएस के पूर्वी प्रांत संपर्क प्रमुख सुरेश जी विशेष रूप से मौजूद रहे। उन्होंने प्रांत संपर्क प्रमुख डॉ घनश्याम अग्निहोत्री कायमगंज, विभाग संपर्क प्रमुख सुशील जी तथा जिला संपर्क प्रमुख अजय दीक्षित के साथ एक-एक कर सभी शिक्षकों से भेंट की। उनके शैक्षिक जीवन के बारे में जानकारी हासिल की तथा उनके योगदानों और अनुभवों को जाना।
      इस अवसर पर पूर्वी प्रांत प्रमुख सुरेश जी ने स्वामी विवेकानंद की चर्चा करते हुए कहा कि उन्होंने हिंदुत्व की पताका विश्व भर में फहराई थी । हिंदू धर्म ग्रंथ का  औचित्य सभी धर्म के ग्रंथों  से उच्च  साबित किया था। सुरेश जी ने कहा कि रामलला आयेंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे की कल्पना  अब पूरी हो रही है। उनका मंदिर तैयार है, शीघ्र ही हम सब उनके दर्शन अपने जीवन में ही अपनी आंखों से करेंगे।
  प्रांत संपर्क प्रमुख डॉक्टर घनश्याम ने कहा कि यह हिंदुत्व के उत्थान की  सदी है और पूरे विश्व में हिंदुत्व की पताका फहरेगी।
    जिला संघ संचालक रामनरेश शर्मा ने सभी पधारे शिक्षकों का हृदय से आभार व्यक्त करते कहा कि आज हम सब स्वामी विवेकानंद के आदर्शों पर चलकर देश को आगे बढ़ाने में योगदान करें। उन्होंने तीन प्रकार के मजदूरों के क्रियाकलापों की कहानी सुनाते सभी को मंत्र  मुग्ध किया।
  इस अवसर पर जिला प्रचारक शिवम, जिला कार्यवाह डॉक्टर अविनाश के अलावा नगर के आरएसएस के राजकुमार यादव रविंद्र यादव, डॉ राज बहादुर सिंह यादव, लज्जाराम प्रजापति, अजय बिंदु यादव के अलावा बड़ी संख्या में आरएसएस के स्वयंसेवक मौजूद थे, जो पूरी तन्मयता से शिक्षकों के सम्मान में  जुटे थे।
____वेदव्रत गुप्ता

Related Articles

Back to top button