पिछड़ावर्ग कांग्रेस ने आयोजित किया युवासंवाद कार्यक्रम

पिछड़ावर्ग कांग्रेस ने आयोजित किया युवासंवाद कार्यक्र

भयमुक्त होकर युवा करें राजनैतिक परिवर्तन – दामोदर सिंह यादव

देश एवं विश्व का इतिहास गवाह है कि जब भी युवा तरुणाई ने अंगड़ाई ली शासन सत्ता में परिवर्तन आया है। सत्ता ताकत के नशे में चूर होकर जब-जब निरंकुश होती है तब-तब युवा अपनी शक्ति से उसे सत्ता से बेदखल करके होश में लाने का काम करते हैं। दतिया जिले में भी युवाओं के कंधों पर बढ़ी जिम्मेदारी है और मुझे पूर्ण विश्वास है कि भयमुक्त होकर युवा राजनीतिक परिवर्तन जरूर करेंगे। उक्त बात पिछड़ावर्ग कॉंग्रेस के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष दामोदर सिंह यादव ने कॉंग्रेस द्वारा आयोजित युवा संवाद कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में कही।
यादव ने कहा कि भाजपा की 18 वर्ष की सरकार ने प्रदेश के युवाओं को बेरोजगार बनाया है और केंद्र सरकार जो रोजगार का बायदा करके सत्ता में असिदथी वो अब युवाओं को रोजगार के नाम पर पकौड़े तलने की सलाह दे रही है। मैं मानता हूँ कि किसी भी जनप्रतिनिधि प्राथमिकता विकास होना चाहिये और दतिया कई दशकों से विकास से अछूता रहा और पिछले कुछ साल में कई काम देखने को मिले लेकिन कोई कितना भी विकास करवा ले अगर वह भ्रष्टाचार करता है और अपने क्षेत्र की जनता को भयभीत रखता है तो ऐसा विकास विनाश के समान है। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे पूर्व विधायक राजेंद्र भारती ने कहा कि दतिया में विकास पहले से था चाहे ठंडी सड़क हो या अस्पताल, स्कूल हो या कॉलेज ये सब पहले से थे वर्तमान की सत्ता ने तो विकास सिर्फ भ्रष्टाचार करने के लिये किया। कार्यक्रम का आयोजन नाजिम खान द्वारा आयोजित किया गया।
इस अवसर पर रामकिशोर यादव, सतेन्द्र खरे, सुरेश झा, गुड्डी जाटव, बीके नामदेव, नासिर बख्श मंसूरी, बालबहादुर बघेल, गुड्डन पटेल, विनोद शर्मा ने भी विचार व्यक्त किये। कार्यक्रम में गफ्फार खान, अमित राजपूत, अमोल रावत, राजा कुरैशी पार्षद, सोनू खान मंडल अध्यक्ष, आरिफ खान, निखिल यादव भांण्डेर, सोनू यादव, राहुल यादव, प्रदीप यादव, शिवम यादव, संजू यादव, छोटू यादव, अवनीश श्रीवास्तव, राशिद खान भाण्डेर, फैजल अली, बिल्लू मंसूरी, मोदी यादव, ग्याप्रसाद पाल भंाण्डेर, आदिल खान, जाकिर मंसूरी, प्रभु दयाल वीरसिंह परिहार, हरचरण कुशवाह, फैजल अली युवा नेता, सोनू मंडल अध्यक्ष, रासिद, सलीम मोहम्मद, मोहम्मद रसूल, सोहिल खान, मुबारक अली, असलम खान, दीन मोहम्मद, उमर फारूक, गोलू रावत, देशराज रावत, सचिन, आमिर खान, साहिल खान मुख्य रूप से मौजूद रहे साथ ही शहर एवं ग्रामीण क्षेत्र के सैकड़ों युवा मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button