नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर केक काटकर सेवा पखवाड़े का शुभारंभ

आयुष्मान कार्ड पर विशेष जोर:बिंदु यादव

____
फोटो:- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर केक काटकर सेवा पखवाड़े का शुरुआत करते अजय यादव बिंदु

जसवंतनगर (इटावा)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के मौके पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा 17 सितंबर से लेकर आगामी 3 अक्टूबर तक “सेवा- पखवाड़ा”  मनाने का शुभारंभ किया गया।

       रविवार को इस पखवाडे का आगाज रेलमंडी स्थित नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर भाजपा के विधानसभा मीडिया प्रभारी एवं वरिष्ठ नेता अजय यादव ‘ बिंदु’ ने नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के सुअवसर पर केक काटकर किया गया।
    उन्होंने इस मौके पर कहा कि इस पखवाड़े में भाजपा का हर कार्यकर्ता जनता के द्वार तक पहुंच कर उन्हें सरकार द्वारा चलाई गई योजनाओं का लाभ सुनिश्चित कराने का भरपूर प्रयास करेगा। उन्होंने कहा कि हमारे लिए गर्व की बात है कि आज देश में नरेंद्र मोदी जैसा प्रधानमंत्री देश की गद्दी पर आसीन है और जनता का जीवन स्तर उठाने और सेवा के लिए अनेक योजनाओं की घोषणा हर रोज की जाती है। इन घोषणाओं को अमली जामा पहनाने के लिए सरकारी मशीनरी के साथ-साथ भाजपा कार्यकर्ताओं के कंधों पर भी जिम्मेदारी डाली गई है।
     उन्होंने बताया कि इस पखवाड़े के दौरान घर घर जाकर आशा बहनों के सहयोग से आयुष्मान कार्ड बनने की प्रगति का जायजा लिया जाएगा । जिन पात्र लोगों को अभी तक आयुष्मान कार्ड नहीं मिले है, उनके आयुष्मान कार्ड बनवाए जाएंगे। पखवाड़े के दौरान स्वास्थ्य विभाग विभिन्न रोगों के निशुल्क स्वास्थ्य शिविर आयोजित करेगा। यह भी देखा जाएगा की अस्पतालों में मरीज को हर सुविधा दी जा रही या नहीं ? उन्होंने कहा कि सेवा पखवाड़ा के दौरान राशन वितरण समेत स्वच्छ भारत मिशन तथा अन्य  कामों पर भी भाजपा कार्यकर्ता जमीनी तौर पर काम करेंगे।
     रविवार होने के कारण नगरीय स्वास्थ्य केंद्र की प्रभारी डॉक्टर शालू कार्यक्रम के दौरान उपस्थित नहीं हो सकी ,लेकिन फार्मासिस्ट लक्ष्मी नारायण और अन्य स्टाफ के सहयोग से आयोजित किए गए इस  कार्यक्रम के अवसर पर काटे गए केक को मौजूद लोगों को वितरित करके नरेंद्र मोदी के हजारों साल जीने की कामना की गई।
 इस अवसर पर अजय बिंदु यादव के अलावा भाजपा के नगर पालिका अध्यक्ष पद के प्रत्याशी रहे जय शिव वाल्मीकि, अंकित यादव, विकास तिवारी, योगेंद्र चौधरी, लज्जाराम प्रजापति, बटेश्वरीय दयाल प्रजापति,  अनिल राजपूत, मनोज राजपूत,उमेश शाक्य, सौरभ शाक्य आदि  मौजूद थे।
____
*वेदव्रत गुप्ता

Related Articles

Back to top button