डीएम ने संयुक्त जिला चिकित्सालय का किया औचक निरीक्षण

डीएम ने संयुक्त जिला चिकित्सालय का किया औचक निरीक्ष

चिकित्सालय में भर्ती मरीजों का उचित देखभाल, दवाओं की उपलब्धता के दिये निर्देश

संत कबीर नगर 28 अगस्त 2023। जिलाधिकारी संदीप कुमार द्वारा संयुक्त जिला चिकित्सालय सन्त कबीर नगर का औचक निरीक्षण किया गया। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी संत कुमार उपस्थित रहे।
जिलाधिकारी ने जिला चिकित्सालय के निरीक्षण के दौरान एस0एन0सी0यू0, पीकू व ई0टी0सी0 वार्ड का निरीक्षण किया गया। जिलाधिकारी ने वहाँ पर भर्ती मरीजों व तीमारदारों से दी जा रही सुविधाओं के संबंध में जानकारी प्राप्त करते हुए उनका हालचाल जाना। जिलाधिकारी द्वारा पीकू वार्ड भवन का निरीक्षण के दौरान भर्ती बच्चों से इलाज का स्टाफ के व्यवहार के संबंध में वार्ता की तदुपरान्त जनरल वार्ड का निरीक्षण करते हुए सम्बंधित चिकित्सकों द्वारा मरीजों की उचित देखभाल, दवाओं की उपलब्धता एवं वार्ड में साफ-सफाई सुनिश्चित रखने के निर्देश दिये। उन्होंने भर्ती मरीजों का हालचाल लिया गया तथा मरीजों से बाहर की दवा मगानें के संबंध में जानकारी ली गयी, जिसमें, गरीबों एवं तीमारदारों द्वारा समस्त दवायें अस्पताल से ही मिलने की बात कही गयी, उसके उपरान्त जिलाधिकारी ने एम0सी0एच0 बिंग का निरीक्षण किया, जहाँ पर टीकाकरण कर रहीं ए0एन0एम से समय से टीकाकरण के बारे मे जानकारी ली तथा नवजात शिशुओं के शतप्रतिशत टीकाकरण करने तथा ई-कवच एवं मंत्रा पोर्टल्स पर अपलोड करने के निर्देश दिए, तथा एम0सी0एच0 विंग के नोडल से वार्ता करते हुए गर्भवती महिलाओं के संबंध में जानकारी ली गयी। साथ ही चिकित्सालय परिसर में निर्माणाधीन पुलिस चौकी का निरीक्षण एवं इमरजेन्सी ओ0पी0डी0 एवं वार्ड का निरीक्षण किया तथा वार्ड में भर्ती मरीजों के संबंध में जानकारी ली गयी।
निरीक्षण के दौरान मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा0 महेश प्रसाद, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा०वी०पी० पाण्डेय, डा० रक्षा रानी चतुर्वेदी, हास्पिटल क्वालिटी मैनेजर डा. शेख मुहम्मद फैजान, हेल्पडेक्स मैनेजर शिवेन्द्र तिवारी एवं अन्य अधिकारी/कर्मचारी उपस्थिति थे।

Related Articles

Back to top button