मतदेय स्थलों के संभाजन को सुलभ व व्यवहारिक बनाने हेतु बैठक संपन्न

मतदेय स्थलों के संभाजन को सुलभ व व्यवहारिक बनाने हेतु बैठक संपन्न 

महराजगंज, 03 जुलाई 2023, जिलाधिकारी सत्येन्द्र कुमार द्वारा मतदेय स्थलों के संभाजन के संदर्भ में राजनीतिक दलों और संबंधित अधिकारियों के साथ चर्चा की गई।
बैठक में जिलाधिकारी ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को 21 जुलाई 2023 से 21 अगस्त 2023 तक चलने वाले घर-घर सत्यापन अभियान से भी अवगत कराया। उन्होंने बूथ लेवल एजेंट के माध्यम से उक्त अभियान में सहयोग देने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि 01 जुलाई 2023 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले युवा विशेषकर महिला मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में फॉर्म 06 के माध्यम से दर्ज करायें। साथ ही मृत व डुप्लीकेट मतदाताओं के नामों के अपमार्जन भी सहयोग दें।
जिलाधिकारी ने सभी उपजिलाधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जहाँ भी मतदेय स्थल दूर बने हुए हैं, वहां आयोग के निर्देशानुसार निकटतम स्थान पर मतदेय स्थल स्थापित करें। उन्होंने कहा कि जिन वनटांगिया गांवों के मतदेय स्थल दूर बने हुए हैं, उन्हें गांवों में बने नवीन सरकारी विद्यालयों अथवा भवनों में स्थान्तरित करने की कार्यवाही करें। उन्होंने कहा कि मतदेय स्थलों का संभाजन इस प्रकार करें कि अधिक से अधिक मतदान सुनिश्चित किया जा सके और अधिकतम मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें।
बैठक में बसपा के जिलाध्यक्ष वीरेंद्र कुमार राय, समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष विद्यासागर यादव, भाजपा के जिला महामंत्री राजेश यादव, भाजपा के जिला मंत्री गौतम तिवारी, कांग्रेस के जिलाध्यक्ष शरद कुमार सहित सभी एसडीएम व अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button