जसवंतनगर में पकड़ा गया नकली टाटा नमक,दो विक्रेताओं पर मुकद्दमा

फोटो:-  पकड़े गए नकली टाटा नमक के पैकेट
____
______

जसवंतनगर(इटावा)।नकली टाटा नमक की जसवंतनगर में बिक्री को लेकर गुरुवार को खाद्य अधिकारी इटावा तथा टाटा नमक कंपनी की अनुसंधान ग्लोबल कंपनी के इन्वेस्टिगेटर द्वारा कस्बा में यहां के नमक विक्रेताओं के यहां छापे मारे गए।

    दो दुकानदारों के यहां से 158 टाटा नमक के नकली पैकेट बरामद भी किए गए। बाद में थाना जसवंतनगर में इन दुकानदारों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया है।

      इटावा के खाद्य अधिकारी कपिल गुप्ता तथा ग्लोबल कंपनी के इन्वेस्टिगेटर प्रदीप कुमार सागर, निवासी मैनपुरी द्वारा की गई इस छापेमारी के दौरान जसवंत नगर के दुकानदारों मेसर्स बालाजी ट्रेडर्स, गुलाब बाड़ी, जसवंत नगर के मालिक त्रिलोकी नाथ गुप्ता पुत्र केशव कुमार के यहां टाटा नमक से मिलती-जुलती पैकिंग के10 पैकेट तथा कचौरा घाट रोड स्थित अनीश पुत्र हरिओम की दुकान से 148 ऐसे पैकेट बरामद किए गए।
    इन दोनों दुकानदारों के चार – चार पैकेट सील करने के बाद शेष बचे डेढ़ सौ पैकेट को थाना जसवंतनगर में जमा कराते हुए इन दोनों दुकानदारों के विरूद्ध मुकदमा पंजीकृत कराया गया।
    थाना प्रभारी जसवंतनगर मुकेश कुमार सोलंकी ने बताया है कि खाद्य अधिकारी और इन्वेस्टिगेशन अधिकारी की तहरीर के आधार पर इन दोनों दुकानदारों के विरुद्ध कॉपीराइट अधिनियम की धारा 63/ 64 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मुकदमे की तफ्तीश कस्बा चौकी इंचार्ज कपिल चौधरी को सौपाई गई है।
*वेदव्रत गुप्ता
____

Related Articles

Back to top button