अतिक्रमण के नाम पर हुई  तोड़फोड़ का पालिका अध्यक्ष ने घूम घूम कर जायजा लिया

   *दुकानदारों को नाली के भीतर रहने को समझाया     *प्रशासन से बात करेंगे और हल निकालेंगे     * बड़ी संख्या में सपा नेता और व्यापारी साथ रहे

फोटो: जसवंत नगर के बाजार में पालिकाध्यक्ष सत्यनारायण संखवार अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान हुए नुकसान का सपा नेताओं के साथ जायजा लेते हुए,  दूसरी फोटो में व्यापारियों से बात करते हुए।
_____

जसवंतनगर (इटावा)। शनिवार को  अतिक्रमण हटाओ के नाम पर प्रशासन द्वारा जसवंत नगर के बाजार में चलाए गए अभियान को लेकर दुकानदारों और व्यापारियों में व्याप्त रोष पर मरहम लगाने रविवार दोपहर पालिका अध्यक्ष सत्यनारायण संखवार बाजार भ्रमण पर निकले।

वह दोपहर 3 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक दुकानदारों के साथ बाजार भ्रमण करते रहे।कई सपा नेता और व्यापारी नेता भी उनके साथ थे।उन्होंने दुकान दुकान जा कर तोड़फोड़ का नजारा देखा और लोगों की शिकायतें सुनी।
    पालिका अध्यक्ष ने दुकानदारों से कहा कि नालियों के ऊपर कदापि अतिक्रमण न करें। उन्हें इस तरह खुला रखे कि उनकी साफ सफाई, सफाई कर्मी नियमित रूप से कर सकें। उन्होंने बताया कि वह प्रशासन से बात करेंगे और नालियों पर जो लोग लोहे की जालियां लगाएंगे और यह जालियां खोलकर सफाई हो सकेगी ,तो ऐसी जालियों को अतिक्रमण न माना जाए।
       अध्यक्ष ने लोगों को सलाह दी की वह यदि अतिक्रमण करेंगे, तो बाजार में जाम की स्थिति उत्पन्न होगी। अपनी दुकान का सामान सड़कों पर कदापि न लगाएं और सड़क और गलियां न घेरें ।
    पालिका अध्यक्ष ने दुकानदारों को आश्वस्त किया की दुकानों के ऊपर छाया की व्यवस्था के लिए टीन सेटआदि लगाने के बारे में वह प्रशासन के अधिकारियों से बात करेंगे और कोई हल निकालेंगे। टीन सेट बगैरह, जो सड़कों के भीतर हैं उन्हें कदापि अतिक्रमण के नाम पर  तोड़ा फोड़ा न जाए।
      पालिका अध्यक्ष ने पालिका बाजार में प्रशासन द्वारा की गई कई दुकानों पर हद से ज्यादा तोड़फोड़ करने पर दुख व्यक्त किया। उन्हें कई मोबाइल दुकानों के दुकानदारों ने उनकी दुकानों पर की गई तोड़फोड़ को भी दिखाया। आदित्य टेलीकॉम की दुकान पर की गई तोड़फोड़ को  लेकर सभी ने रोष व्यक्त किया और कहा कि पुलिस वालों ने बहुत ही बेरहमी और जानबूझकर नुकसान पहुंचाया है।
      चेयरमैन सत्यनारायण संखवार हाईवे चौराहे से लेकर बजाजा लाइन तक गए और हरेक दुकान पर की गई तोड़फोड़ को देखा। दुकानदारों द्वारा किए गए अनावश्यक  अतिक्रमण पर उन्होंने उन दुकानदारों को अपनी सीमा में ही रहने की सलाह देते कहा कि अगर आप अतिक्रमण करेंगे ,तो बाजार में स्थिति खराब होगी और फिर इस तरह के अभियान चलेंगे।
     कुछ समझदार व्यापारियों ने पालिकाध्यक्ष के सामने प्रस्ताव रखा कि जो लोग अतिक्रमण से बाज नहीं आ रहे हैं, उनके चालान काटे जाएं और सख्ती से उनसे वसूली की जाए। फिर भी न माने तो अतिक्रमण अभियान चलाकर उनका अतिक्रमण ध्वस्त किया जाए।
     उनके साथ सपा नेता विद्याराम यादव, अशोक यादव क्रांतिकारी, सत्यवती यादव इनके अलावा व्यापारी नेता संजय जैन,बल्लू पोरवाल,निखिल गुप्ता,राम कुमार गुप्ता,संजीव गुप्ता बंटू, विक्रम शाक्य, मोहम्मद फारुख, मोहित यादव, सूरज संखवार कई पालिका सभासद भी साथ रहे। पालिका अध्यक्ष के भ्रमण के दौरान बड़ी संख्या में दुकानदार उनके साथ चले, क्योंकि दुकानदारों को नए पालिकाध्यक्ष से अतिक्रमण अभियान के प्रति कोई सार्थक हल निकाले जाने की उम्मीद थी।
____
*वेदव्रत गुप्ता

Related Articles

Back to top button