दिल्ली पब्लिक स्कूल मे समर कैंप का रंगारंग समापन

   * बच्चों ने सीखे गेम्स के साथ ही कई हुनर 

फोटो:.. दिल्ली पब्लिक स्कूल इटावा के समर कैंप में पुरस्कृत किए गए बच्चे तथा सीखी गई जूडो कराटे का प्रदर्शन करते
इटावा,26 मई। दिल्ली पब्लिक स्कूल इटावा में विगत पिछले 8 दिनो से चल रहे विशेष समर कैंप का शुक्रवार को रंगारंग समापन हो गया।
     पहले दिन से ही प्रतिभाग कर रहे सभी बच्चे  समापन पर बेहद ही खुश नजर आये, समर कैंप में भाग लेने वाले बच्चों ने पढ़ाई के बाद अपनी गर्मियों की छुट्टियों का भरपूर आनंद उठाते हुए कई इनडोर और आउटडोर गेम्स, जिनमे योगा,खो खो, स्केटिंग, क्रिकेट,बास्केटबाल,कराटे, हैंड बाल, कैरम, डांस,आर्ट एंड क्राफ्ट, म्यूजिक,टेबिलटेनिस,जूडो,ताईक्वांडो,
शतरंज,हैंड्स टेक (कंप्यूटर) आदि खेलों में विद्यालय के क्रीड़ाध्यक्ष रेहान अजीज के दिशा निर्देशन में प्रतिभाग कर शानदार प्रदर्शन किया।            दिल्ली पब्लिक स्कूल में समर कैंप के समापन कार्यक्रम में जूनियर एवम सीनियर वर्ग के बच्चों ने मंच पर ग्रुप डांस प्रस्तुत करके अपनी शानदार प्रस्तुति दी। बच्चों ने जूडो, ताइक्वांडो के आत्मरक्षा प्रशिक्षण में, जो कुछ भी 8 दिनों में सीखा, उसका अभिभावकों के सामने  प्रदर्शन कर सभी की तालियों बटोरी।
  सभी प्रतिभागी बच्चों में से पांच सर्वश्रेष्ठ बच्चों का चयन उनके गेम्स एक्टिविटी प्रभारी द्वारा किया गया, जिन्हें पुरस्कार स्वरूप उनमें पर्यावरण संरक्षण की मूल भावना विकसित करने के उद्देश्य से उन्हें एक पौधा और गतिविधि प्रमाण पत्र विद्यालय की प्रिंसिपल भावना सिंह द्वारा प्रदान किया गया।
   समर कैंप में बच्चों को बाहर से विशेष प्रशिक्षण देने आए विशेष कोच योगाचार्य केशव एवम सुधांशु  खो-खो से वेद प्रकाश, एवम क्रिकेट से फरहान अजीज को विद्यालय प्रबंधन की ओर से विशेष रूप से सम्मानित किया गया। बच्चों में से जो स्पेशल अचीवर्स थे उन्हें भी पौधा और सर्टिफिकेट प्रदान किया गया ।
   जूनियर एवम सीनियर वर्ग की बच्चियों ने आत्मरक्षा से जुड़े विशेष प्रशिक्षण जैसे जूडो, कराटे, ताइक्वांडो से जुड़े सभी बारीक दांव पेच सीखे। आज समर कैंप के अंतिम दिवस के अवसर पर स्कूल की प्रिंसिपल भावना सिंह ने अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि,समर कैंप के माध्यम से हकेशा ही बच्चों में पढ़ाई के साथ साथ उनकी छुपी हुई प्रतिभा भी निखरती है और वे हमेशा स्वस्थ भी रहते है। उन्होंने कहा कि,मुझे  खुशी है कि सभी अभिभावकों ने अपने बच्चों की प्रतिभा निखारने के लिए लगातार पिछले 8 दिनो तक उनके साथ सुबह उठकर जो मेहनत की है, वह काबिले तारीफ है।
   डीपीएस के चेयरमैन डॉ विवेक यादव ने बच्चों को बधाई के साथ शुभकामनाएं देते  कहा कि,जिन अभिभावकों ने बच्चों को हमारे विद्यालय के इस समर कैम्प में प्रतिभाग कराया है, वह सभी बधाई के पात्र है, क्यों कि इन्हीं बच्चों में से कोई बच्चा आगे चलकर देश के लिए भी कभी अवश्य ही खेलेगा। उन्होंने कहा कि,खेल कूद से ही बच्चो का जीवन में शिक्षा के साथ आत्मविश्वास और मनोबल भी बढ़ता है। इसीलिए पढ़ाई के साथ साथ अभिभावकों को अपने अपने बच्चों को नियमित रूप से खेल कूद की गतिविधि में भाग दिलाना ही चाहिए।
   बच्चों को आउट डोर, इंडोर गेम्स में विद्यालय के शिक्षक शिक्षिकाओं ने राघवेंद्र कुमार,अंजलि सिकरवार, रिचा भारती, श्वेता यादव, मंजू सिंह, रितु वर्मा, गीतिका तिवारी, शालिनी साह, रागिनी कटियार, गीतेश शास्त्री, अनिल शर्मा, स्वाति सिंह, ममता तमांग, कंचन सिंह, अंबिका यादव, प्रीति पाल, सपना यादव, रश्मि श्रीवास्तव, गीतिका रावत, केसर पांडे, प्रगति सिंह, सृष्टि सिंह, अपर्णा यादव, सरिता देवी, कंचन तिवारी, प्रीति पाल, सुप्रिया सिंह, रिचा अग्निहोत्री, नेहा सक्सैना, नीतू श्रीवास्तव, शायबी खान अनुमिता डे, प्रीति सिंह,भावना झा, दीक्षा तिवारी इत्यादि ने बढ़चढकर प्रतिभाग कराया।इस समर कैम्प में बच्चों की रेगुलर मेडिकल मॉनिटरिंग के लिए विद्यालय के चिकित्सा प्रभारी डॉक्टर सत्यवीर सिंह भी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button