मुझे मेरी जाति के नाम पर हरा दिया गया : जयशिव बाल्मिक

     *भाजपा के प्रचार प्रसार में पूरी ताकत से जुटूंगा       *मेरे पार्टी के लोगों ने चुनाव में जमकर मेरे लिए मेहनत की 

फोटो:- बातचीत करते भाजपा के पालिका चुनाव में पराजित प्रत्याशी जयशिव बाल्मिक
____

जसवंतनगर(इटावा)। नगर पालिका अध्यक्ष के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी के रूप में उतरे जयशिव बाल्मीकि ने कहा है कि वह भले ही चुनाव हार गए, मगर जनता की सेवा में तन,मन धन से जुटे रहेंगे।साथ ही भारतीय जनता पार्टी की जसवंतनगर इलाके में ताकत बढ़ाने  का काम पूरी ताकत से करेंगे।

      मंगलवार सुबह श्री बाल्मिक अपने आवास पर बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि चुनाव से पूर्व वह राजनीति में नहीं थे, जसवंत नगर की  पालिका अध्यक्ष की सीट आरक्षित होने के बाद ही उन्होंने चुनाव लड़ने का मन बनाया था। वह सबसे पहले समाजवादी पार्टी नेताओं के पास गए थे और पार्टी  टिकट मांगा था, मगर उन नेताओं ने मेरी जाति का ताना देते उन्हें दुत्कार दिया था। कहा था अपना काम देखो चुनाव लड़ना तुम्हारा काम नहीं है।
     जयशिव ने बताया की उन्हें भारतीय जनता पार्टी ने पूरे सम्मान के साथ और जात-पात को बलाए ताक पर रखकर टिकट दी थी। यहां तक कि स्वयं मुख्यमंत्री योगी ने उनसे बात करके उन्हें पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि तुम ऐसे समाज के हो ,जिस समाज का उत्थान करने में स्वयं भारतीय जनता पार्टी जुटी है। योगी जी  और पार्टी संगठन ने उन्हें टिकट देकर हमारा और हमारे समांज का बहुत बड़ा सम्मान किया था।
   उन्होंने कहा कि हार जीत बहुत छोटी चीज है। हमारे समाज के  मुश्किल से मात्र 800 वोट है, फिर भी हमें भारतीय जनता पार्टी के हर कार्यकर्ता और हर नेता विशेष तौर से पूर्व विधान सभा प्रत्याशी विवेक शाक्य, वरिष्ठ नेता डॉ राज बहादुर सिंह यादव ,श्रेयश मिश्रा, लज्जा राम प्रजापति,आरएसएस के रामनरेश शर्मा, राजकुमार यादव, कुशल पाल भोले आदि ने भरपूर सहयोग दिया। हमें अपने कुशल संचालन में मंडल संयोजक “अजय बिंदु यादव” ने रात दिन एक करते हुए भरपूर वोट दिलवाये, वरना हमें साढ़े तीन हजार के करीब  वोट सपा के गढ़ कहे जाने वाले जसवंतनगर कस्बा मे कैसे मिल जाते?
   उन्होंने बताया कि चुनाव में उनकी स्थिति बहुत मजबूत थी और वह चुनाव जीत  रहे थे, मगर लोगों में जाति पात और संप्रदाय का बीज बोने वाली समाजवादी पार्टी ने हमारी निम्न जाति को लेकर दुष्प्रचार करके लोगों में नफरत पैदा की, जिससे हम चुनावी शतरंज पर मात खा गए।
   बताया कि वह आगामी लोकसभा 2024 के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के लिए पूरे जिले में ही नहीं, अन्य जगहों पर भी  जाकर पूरी ताकत से प्रचार में जुटेंगे और प्रधानमंत्री मोदी जी के हाथ मजबूत करते हुए भारतीय जनता पार्टी की एक बार फिर सत्ता लाने का पूरा प्रयास करेंगे।
   उन्होंने कहा कि भले ही हार गया हूं ,मगर मेरा उत्साह कम नहीं हुआ है। अगर 5 साल बाद पार्टी ने फिर हमें टिकट दी, तो हम जसवंतनगर में फिर चुनाव में उतरेंगे और जीतेंगे।
  श्री बाल्मीकि ने अंत में कहा कि वह अब एक भी दिन शांत नहीं बैठेंगे। नगर की समस्याओं के लिए निरंतर संघर्ष करेंगे। नगर पालिका के नए चेयरमैन से बात भी करेंगे कि नगर का जमकर विकास होना चाहिए। लोगों की समस्याएं दूर हो। सरकार द्वारा भेजे जाने वाला एक-एक पैसा विकास के कामों में लगे। कमीशन खोरी किसी भी कीमत पर नहीं होने दूंगा और बराबर संघर्ष करूंगा।
 *वेदव्रत गुप्ता
___

Related Articles

Back to top button