पश्चिमी देशों के दौरे पर जेलेंस्की, क्या मिल पाएगा रूस के खिलाफ लड़ने के लिए कोई साथी ?

रूस की आक्रामकता के बावजूद जंग के मैदान में यूक्रेन कड़ी टक्कर दे रहा है. वहीं ये जंग फिलहाल थमने वाली भी नहीं है. दूसरी तरफ यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की यूक्रेन के लिए समर्थन जुटाने के लिए पश्चिमी देशों के दौरे पर निकल गए हैं.

यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की का ब्रिटेन में प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने स्वागत किया. जेलेंस्की और सुनक की इस मुलाकात में ब्रिटेन ने सैन्य सहायता, रक्षा मिसाइल और सशस्त्र ड्रोन देने की पेशकश की अपने समर्थन को दोहराया.

यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की पिछले कुछ दिनों से पश्चिमी देशों के दौरे पर हैं और समर्थन मांग रहे हैं. इसमें ब्रिटेन चौथा यूरोपीय देश है, जहां जेलेंस्की पहुंचे. इससे पहले वह जर्मनी, इटली और फ्रांस गए थे. वहीं रविवार को अचानक वह राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से मिलने पेरिस पहुंच गए थे.

इसके मुताबिक दोनों नेताओं की मुलाकात के दौरान पीएम सुनक ने कहा कि यूक्रेन के युद्ध को न ही चुना और न ही उकसाया था. लेकिन अब उन्हें रूस के तेज हमलों से बचाव के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय के समर्थन की जरुरत है. सुनक के कहा कि हमें यूक्रेन को निराश और हताश नहीं होने देना चाहिए.

Related Articles

Back to top button