WBMSC ने 1729 सहायक शिक्षक के पदों पर निकाली नौकरी, करें अप्लाई

 पश्चिम बंगाल नगर सेवा आयोग (WBMSC) ने 1729 सहायक शिक्षक रिक्तियों की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है।

महत्वपूर्ण तिथियाँ: ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 12 मई, 2023 से शुरू होगी और ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 जून, 2023 है। इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अंतिम समय की हड़बड़ी से बचने के लिए जल्द से जल्द आवेदन करें।

रिक्ति विवरण: WBMSC ने सहायक शिक्षक के पद के लिए कुल 1729 रिक्तियों की घोषणा की है। विस्तृत रिक्ति जानकारी के लिए नीचे दी गई तालिका देखें।

पात्रता मापदंड: WBMSC सहायक शिक्षक भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने से पहले, उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना होगा कि वे अधिसूचना में उल्लिखित पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं।

शैक्षिक योग्यता: उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से शिक्षा में स्नातक की डिग्री (बी.एड) या इसके समकक्ष होना चाहिए।

आयु सीमा: उम्मीदवार की आयु 1 जनवरी, 2023 के अनुसार 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आयु में छूट सरकारी नियमों के अनुसार लागू है।

आवेदन शुल्क: सामान्य / ओबीसी श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों को रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। 200 / -, जबकि अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूडी श्रेणियों के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क से छूट दी गई है।

चयन प्रक्रिया: WBMSC सहायक शिक्षक भर्ती 2023 के लिए चयन प्रक्रिया में एक लिखित परीक्षा और एक साक्षात्कार शामिल होगा। लिखित परीक्षा में अर्हता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा।

महत्वपूर्ण लिंक: इच्छुक उम्मीदवार WBMSC सहायक शिक्षक भर्ती 2023 से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर सकते हैं:

Related Articles

Back to top button