चौधरी सुघरसिंह कॉलेज के 9 छात्र छात्राओं ने प्रदेश मेरिट में पाया स्थान

_____    *अनामिका यादव प्रदेश मेरिट लिस्ट में दूसरे नंबर पर और बनी डिस्ट्रिक्ट टॉप    *हाई स्कूल में 11 बच्चे डिस्ट्रिक्ट      टॉप    *सुघर सिंह कॉलेज हर वर्ष देता है,टॉपर्स     *स्कूल में जश्न, बैंड बाजा फूल          मालाओं से स्वागत

फोटो: यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट में प्रदेश मेरिट में आए तथा हाई स्कूल में जिला टॉपर रहे विद्यार्थियों के साथ कालेज के प्रबंध निदेशक अनुज मोंटी यादव
___________

जसवंतनगर (इटावा)। नगर के चौधरी सुघरसिंह ग्रुप आफ एजुकेशन द्वारा संचालित चौधरी सुघरसिंह इंटरमीडिएट कॉलेज ने पूरे उत्तरप्रदेश में एक बार फिर से सफलता के झंडे गाढे हैं। इस कॉलेज के 9 विद्यार्थियों ने माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा मंगलवार को घोषित इंटरमीडिएट परीक्षा परिणाम में प्रदेश की मेरिट लिस्ट में स्थान प्राप्त किये है।

    कॉलेज की छात्रा  कुमारी अनामिका यादव ने 500 अंकों में 486 अंक (97.2 प्रतिशत) हासिल करके प्रदेश में दूसरा स्थान प्राप्त किया है।प्रदेश की मेरिटलिस्ट में दूसरे स्थान पर उसके साथ प्रदेश का एक और विद्यार्थी है।
 अनामिका सिंह ने हिंदी में 96 अंग्रेजी में 96 गणित में 98 फिजिक्स में 99 और केमिस्ट्री में 97अंक हासिल किए हैं।
  अनामिका सिंह ने प्रदेश में द्वितीय स्थान हासिल करने के साथ-साथ इटावा ही नहीं आसपास के डिस्ट्रिक्ट को भी टॉप भी किया है।
   इसी कॉलेज की छात्रा कुमारी शिवा ने 96.80 प्रतिशत अंक हासिल कर प्रदेश की मेरिट में चौथा स्थान प्राप्त किया है। प्रदेश मेरिट में इस कॉलेज के 7 वीं पोजीशन पर 4 विद्यार्थी रहे हैं,जिनमें क्रमशः अभय सिंह, कुमारी लकी ,विवेक कुमार और कुमारी नेहा शामिल हैं। इन चारों छात्र-छात्राओं ने 96.2 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं।
   प्रदेश मेरिट में कॉलेज की छात्रा सोरीका सिंह 96% अंक के साथ आठवें नंबर पर ,साक्षी 95. 8 प्रतिशत के साथ नवें नंबर पर तथा कुमारी आकृति 95.60 प्रतिशत अंक के साथ प्रदेश मेरिट में दसवें स्थान पर रही है।
    चौधरी सुघर सिंह इंटरमीडिएट कॉलेज के घोषित हाईस्कूल परीक्षा में  हालांकि प्रदेश मेरिट में कोई छात्र-छात्रा शामिल नहीं हो सकी है, मगर इस कॉलेज के 11 छात्र- छात्राओं ने डिस्टिक टॉपर लिस्ट में दूसरे नंबर से लेकर दसवें नंबर तक स्थान प्राप्त किए हैं।
 कॉलेज की हाई स्कूल की छात्रा कुमारी रिया ने 96.16 के साथ डिस्ट्रिक्ट सेकंड टॉप किया है ।जबकि कुमारी प्रियांशी, उर्जित प्रताप सिंह, नाजिम अली ने96% के साथ जिले में तीसरे स्थान पर, कुमारी शगुन 95.8% के साथ चौथे प्रिंस और उत्कल 95.5 %के साथ छठवे, कुमारी उपासना 95.3% के साथ सातवें,कुमारी राखी 95.16 % के साथ आठवें, कुमारी वंदना 95% के साथ नवमें तथा कुमारी अनुराधा 94.83% के साथ डिस्ट्रिक्ट टॉप टेन में शामिल है।
     चौधरी सुघर सिंह कॉलेज अपने उच्च शैक्षिक स्तर के चलते अपनी स्थापना के बाद से सन 2008 से यूपी बोर्ड की परीक्षाओं में बराबर प्रदेश मेरिट और डिस्टिक टॉपर लिस्ट में उत्कृष्ट स्थान प्राप्त करता रहा है। इस कॉलेज ने पिछले 15 सालों में 120 से ज्यादा हाईस्कूल और इंटर के प्रदेशऔर डिस्ट्रिक्ट के टॉपर्स निकाले हैं, जिनमें से कई  प्रशासनिक अफसर, डॉक्टर्स इंजीनियर और कंप्यूटर और कृषि और फाइनेंस विशेषज्ञ बनकर  देश कीसेवा में वर्तमान में रत हैं
    यूपी बोर्ड के हाई स्कूल इंटर के परीक्षाफल आने के बाद स्कूल में जबरदस्त हर्ष का माहौल पैदा हो गया और मेरिट में आने वाले बच्चों का स्कूल प्रबंध तंत्र तथा छात्र छात्राओं ने जबरदस्त स्वागत बैंड बाजे के साथ किया। जमकर उन पर पुष्प वर्षा हुई और उन्हें फूल मालाओं से लाद दिया गया।
 कॉलेज के प्रबंध निदेशक अनुज मोंटी यादव ने प्रदेश और जिला मेरिट में आए सभी बच्चों को बधाई देने के साथ-साथ उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। साथ ही जुट गई भीड़ के बीच उन्होंने वादा किया कि उनका स्कूल सदैव प्रदेश को मेधावी छात्र देता रहेगा, ताकि हमारे मेधावी छात्र देश और प्रदेश को अपनी प्रतिभा से ऊंचाई पर ले जा सके।
    कॉलेज का हाईस्कूल और इंटर का परीक्षाफल भी इन आल सौ परसेंट रहा है।  दोनों ही परीक्षा में कॉलेज के 90% से ज्यादा बच्चे फर्स्ट क्लास और 75 परसेंट से ज्यादा अंकों के साथ उत्तीर्ण हुए हैं।      सफल छात्रों को बधाई देने वालों में कालेज के संस्थापक पूर्व ब्लाक प्रमुख रामपाल सिंह यादव, प्रोफ़ेसर राम प्रोफेसर डॉक्टर बृजेश यादव, श्रीमती संतोष यादव ब्लाक प्रमुख जसवंतनगर डॉक्टर अंजली यादव, क्रय विक्रय समिति के अध्यक्ष डॉक्टर भुवनेश यादव, कॉलेज के निदेशक संदीप पांडे आशीष यादव हनी यादव आदि शामिल है।
______
*वेदव्रत गुप्ता

Related Articles

Back to top button