देवी ब्रह्माणी मेले में पहुंचकर डीएम और एसएसपी ने व्यवस्थाएं जांचीं 

फोटो: देवी ब्रह्माणी के मेले का निरीक्षण करने पहुंचे पहुंचे प्रशासनिक अधिकारी

जसवंतनगर(इटावा)। यमुना के बीहड़ों में स्थित देवी माता ब्रह्माणी देवी मंदिर और वहां लगे लक्की मेले का डीएम व एसएसपी ने बुधवार को सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जायजा लिया, तथा व्यवस्थाएं देखें।दोनों अधिकारी दोपहर में माता ब्रह्माणी देवी मंदिर पहुंचे। उन्होंने वहां बच्चों – कन्याओं को प्रसाद भी वितरित कराया।

जिलाधिकारी अवनीश कुमार राय एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने मंदिर परिसर में जुटने वाली श्रद्धालुओं की भीड़ व मेले में शांति एवं सुरक्षा व्यवस्था को लेकर को लेकर लोगो, मन्दिर के पुजारी व क्षेत्रीय पुलिस दल से जानकारी ली।

उल्लेखनीय है कि देवी ब्रह्माणी का मेला नवरात्रियों में अष्टमी और नवमी के दिन सबसे ज्यादा भीड़ वाला होता है । इन 2 दिनों में लगभग 500 झंडे दूर-दूर से आकर लोग चढ़ाते हैं। बड़ी संख्या में घंटे भी मंदिर परिसर में लोग चढ़ाते हैं झंडे और घंटे चलाने के लिए श्रद्धालुओं में होड़ मचत है । प्रशासन के अधिकारियों को पता है कि 2012 में भारी भीड़ के दौरान मेले में गोलीबारी हो गई थी, जिससे

कई श्रद्धालु मौत के मुंह में चले गए थे।इसी वजह से इन अधिकारियों ने आज मेले का विशेष तौर से दौरा किया।

उन्होंने अन्य अधिकारियों से सतर्क व दुरुस्त बनाए रखने की अपील की निर्देश दिये। इस अवसर पर एसडीएम कौशल कुमार समेत सम्बंधित थानों की पुलिस भी मौजूद थी।

*वेदव्रत गुप्ता 

Related Articles

Back to top button