सेव एनवायरनमेंट,सेव लाइफ: बच्चों ने निकाली पोस्टर प्रतियोगिता रैली

फोटो:- राधा गोविंद पब्लिक स्कूल में बच्चे पर्यावरण रैली निकालते हुए

जसवंतनगर(इटावा)। पर्यावरण बचाने के लिए श्री गोविंद कान्वेंट स्कूल के बच्चों ने शनिवार पोस्टर प्रतियोगिता रैली का आयोजन किया।

कार्यक्रम का शुभारंभ निदेशक श्याम मोहन गुप्ता, चेयरमैन गणेश यादव द्वारा किया गया। रैली में बच्चों ने अपने बनाये पर्यावरण एवं जल संरक्षण से संबंधित पोस्टर एवं होर्डिंग का प्रदर्शन किया गया। आम जनमानस को पर्यावरण का प्रहरी बनने लिए प्रेरित किया।

निदेशक श्याम मोहन गुप्ता ने बताया कि आधुनिकता की दौड़ में हम कहीं न कहीं प्रकृति एवं पर्यावरण के मूल स्वरूप की अनदेखी कर रहे हैं ।हमें पर्यावरण बचाने के लिए आगे आने की जरूरत हैं प्राकृतिक संसाधन सीमित है हमारे वेदों पुराणों में भी वर्णित है कि हमें प्रकृति से उतना ही लेना चाहिए जितनी आवश्यकता हो इन संसाधनों का अत्यधिक दोहन आज चिंता का विषय बन चुका है।

प्रतियोगिता में सुशांत सिंह,मोहम्मद अर्श, कोमल ,कशिश, अयान खान, आर्यन, सुहाना,अथर्व, तन्वी, तनिष्क, आयुषी नैतिक, कनिष्का, वंशिका, , स्वप्निल आदि बच्चों ने प्रतिभाग किया।

पोस्टर रैली प्रतियोगिता के आयोजन में प्रधानाचार्य शुभ्रा चतुर्वेदी, दीपशिखा गुप्ता, सुनील शाक्य, हरवेन्द्र सिंह, निखिल दुबे, शिवम यादव सूरज प्रजापति आदि शिक्षक शिक्षिकाओं ने बच्चों को प्रेरित किया।

*वेदव्रत गुप्ता 

Related Articles

Back to top button