तोशाखाना मामले में पीएम इमरान खान के भतीजे को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. उन्हें एक के बाद एक झटका लग रहा है. तोशाखाना मामले में उनके भतीजे बैरिस्टर हसन नियाजी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

 उनकी पत्नी बुशरा बीबी को भी पूछताछ के लिए समन भेजा गया है. पाकिस्तान की एजेंसी बुशरा बीबी से 21 मार्च को पूछताछ करेगी.पाकिस्तान की पुलिस ने इमरान खान और उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के करीब एक दर्जन नेताओं पर तोड़फोड़, सुरक्षाकर्मियों पर हमला, पदच्युत प्रधानमंत्री के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में सुनवाई के दौरान अदालत परिसर के बाहर हंगामा करने में शामिल होने के आरोप में आतंकवाद निरोधक कानून की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की.

तोशाखाना मामले में इमरान खान की पेशी हुई. उस दौरान इस्लामाबाद कोर्ट परिसर के बाहर उनके समर्थकों और सुरक्षाकर्मियों के बीच झड़प हुई थी. पीटीआई कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच हुई झड़प के दौरान 25 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए थे जिसके बाद अवर जिला व सत्र न्यायाधीश जफर इकबाल ने सुनवाई 30 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी.

खान कोर्ट में पेशी के सिलसिले में इस्लामाबाद में थे, उसी दौरान पंजाब पुलिस के 10,000 से ज्यादा सशस्त्र पुलिसकर्मी उनके जमां पार्क स्थित मकान पर पहुंचे और पूर्व क्रिकेटर के दर्जनों समर्थकों को गिरफ्तार कर लिया.

Related Articles

Back to top button