ब्रह्माणी देवी पहुंचे डीएम और एसएसपी, देखी गिर गई बाउंड्री वॉल

*पुजारियों के विवाद पर भी दिए कड़े निर्देश *मेले में रहे चुस्त-दुरुस्त व्यवस्थाएं

फोटो – ब्राह्मणी देवी मंदिर की व्यवस्थाओं को देखते और गिरी बाउंड्रीवाल का मौका मुआयना करते जिलाधिकारी और एसएसपी साथ में उप जिलाधिकारी कौशल कुमार

जसवंतनगर(इटावा)। यमुना के बीहड़ों में विराजमान देवी ब्राह्मणी के मंदिर पर 22 मार्च से शुरू हो रहे नवरात्रि मेला को लेकर जिला प्रशासन सक्रिय हो गया है।

शनिवार को जिलाधिकारी अवनीश राय और वरिष्ठ पुलिस कप्तान संजय कुमार वर्मा यहां जसवंतनगर में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस के संपन्न होने के बाद सीधे बलरई इलाके के ब्रह्माणी देवी मेला स्थल पहुंचे और वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

उन्होंने ब्रह्माणी देवी मंदिर के पुजारी प्रेम किशोर तथा उनके भतीजे के बीच के बंटवारे को लेकर चल रहे आपसी विवाद को संज्ञान में लेते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। पुजारियों को स्पष्ट कह दिया गया कि मेले के दौरान कोई आपसी वाद-विवाद या झगड़ा नहीं होना चाहिए।

उन्होंने मेले को लेकर हो रही व्यवस्थाओ और सुरक्षा इंतजामों को बारीकी से देखा और समझा। संबंधितो को आवश्यक निर्देश दिए।

कई महीनों से गिर गई बाउंड्री वॉल के निर्माण कार्य का जायजा लिया। क्योंकि शुरू हो रहे नवरात्रि मेले में ब्राह्मणी मंदिर पर काफी संख्या में श्रद्धालुओं का जमावड़ा लगेगा। उन्होंने मंदिर के पुजारी प्रेमकिशोर मिश्रा को तलब कर कड़े निर्देश देते गिरी दीवाल की तरफ लोहे के खंभे लगवाने और वेरिकेटिंग कराने के कड़े निर्देश दिए। ताकि कोई हादसा न घटने पाए। उन्होंने कहां कि हो सके तो दीवाल की तरफ भीड़ को जाने ही न दिया जाये।

दोनो अधिकारी आधा घंटे से अधिक देवी मंदिर पर रहे और देवी ब्राह्मणी के दर्शन किए।

*वेदव्रत गुप्ता 

Related Articles

Back to top button