कनाडा में गौरी शंकर मंदिर पर हुए हमले से भड़की राजनीति, चंद्र आर्य ने कहा-“कनाडा में हिंदूफोबिया उभर…”

नाडा के ब्रैम्पटन में प्रमुख हिंदू मंदिरों में से एक गौरी शंकर मंदिर पर हमले का मामला तुल पकड़ता जा रहा है. हमले के दो दिन बाद कनाडा  में भारतीय मूल के सांसद चंद्र आर्य ने वहां की संसद में भी यह मुद्दा उठाया.

 इसके साथ-साथ उन्होंने कहा कि कनाडा में हिंदूफोबिया उभर कर आ रहा है और यह लगातार अपने पैर को पसार रहा है.हिंदू मंदिर पर हुए हमले का मुद्दा उठाते हुए चंद्र आर्य ने कहा कि देश में हिंदुओं के खिलाफ घृणा की घटनाएं लगातार बढ़ रही है जिसकी वजह से वहां रह रहे हिंदू काफी दुखी भी हैं. चंद्र आर्य ने कहा, हिंदूफोबिया की बढ़ती घटनाओं से कनाडा में रह रहे हिंदू काफी दुखी है.

सांसद ने इसे एक परेशान करने वाला ट्रेंड भी करार दिया. उन्होंने हिंदूओं के खिलाफ हेट क्राइम की घटना पर विराम लगाने की मांग की. एक स्टडी का हवाला देते हुए आर्य ने कहा कि हिंदूफोबिया अब फिजिकल अटैक में तब्दील हो रहा है.

दूतावास ने मंदिर को भारत की विरासत की पहचान करार देते हुए कहा हुए हमले को कनाडा में रह रहे भारतीय नागरिकों के लिए गहरी चोट बताया. ट्वीट में आगे कहा गया है कि उन्होंने इस मसले को कनाडा की जिम्मेदार अथॉरिटी के सामने उठाया है.

Related Articles

Back to top button