हेयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से भी हो सकती हैं बाल झड़ने की समस्या

अपने बालों की केयर करने के लिए हम न जाने क्या-क्या करते हैं लेकिन दिन भर में कुछ न कुछ ऐसा कर ही देते हैं कि हमारे बालों को नुकसान पहुंच ही जाता है. कभी सुंदर दिखने के लिए हेयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना जैसे कई ऐसी बातें हैं जिनपर हम शायद ध्यान नहीं देते हैं. इससे बाल झड़ने लगते हैं और बालों का वॉल्यूम कम होने लगता है.

कुछ महिलाओं को टाइट पोनीटेल व बन बनाना काफी अच्छा लगता है। यह स्टाइल देखने में भले ही अच्छा लगता हो, लेकिन अगर आपके बाल पतले हैं तो आपको बालों को बहुत अधिक टाइट बांधने से बचना चाहिए। इससे आपको बालों पर स्ट्रेस बढ़ता है और इससे बालों के टूटने की समस्या शुरू हो जाती है।

बालों की स्टाइलिंग के लिए हेयर प्रॉडक्ट की जरूरत होती है, लेकिन आप किस क्वांटिटी में हेयर प्रॉडक्ट इस्तेमाल करते हैं, यह बेहद जरूरी है। कई बार हम हेयर प्रॉडक्ट व हीट स्टाइलिंग प्रॉडक्ट का जरूरत से ज्यादा इस्तेमाल करते हैं। इनमें मौजूद केमिकल्स और गर्मी बालों को रूखा बनाती हैं। साथ ही हीट प्रॉडक्ट आदि का इस्तेमाल करने से पहले हेयर प्रोटेक्टेंड सीरम का इस्तेमाल करना ना भूलें।

कई बार महिलाएं सुबह हेड वॉश करती हैं और ऑफिस जाने की जल्दी में गीले बालों में ही कंघी कर लेती हैं। अगर आप भी ऐसा कर रही हैं तो समझ लीजिए कि आप अपने बालों को कमजोर बना रही हैं। हेड वॉश करने के बाद बालों की जड़े काफी कमजोर हो जाती हैं और अगर उस समय बालों में कंघी की जाए तो इससे हेयर फॉल की समस्या शुरू हो जाती है।

Related Articles

Back to top button