कटिया हटाओ, ट्रांसफार्मर बचाओ के नारे रात में माइक से गूंजते हैं

फोटो: नारे गूंजाते बिजली विभाग के लाइनमैन

जसवंतनगर (इटावा)।उच्चाधिकारियों द्वारा बिजली विभाग के अफसरों को बिजली चोरी रोकने के लिए काफी कसा गया है। इसी के चलते यह अधिकारी रात दिन बिजली चोरों के विरुद्ध अभियान चला रहे हैं।

कटिया डालने और ट्रांसफार्मर फुकने से आजिज बिजली अधिकारियों ने अब विद्युत उपभोताओं को चैन की नींद न सोने देने के लिए रात में न केवल छापेमारी शुरू की है, बल्कि लाउडस्पीकर माइक द्वारा हर मोहल्ले में रात भर – “कटिया नहीं डालेंगे, बिजली चोरी नहीं करेंगे, बिजली बिल समय से भरेंगे” आदि नारों की गूंज शुरू कराई है।

इस काम में बिजली विभाग के लाइनमैन और कर्मचारियों को लगाया गया है, जो रात 8 बजे से देर रात तक इन नारों की गूंज मोहल्ला मोहल्ला शुरू करते हैं।

बताया गया है कि जसवंत नगर में अधिशासी अभियंता राजीव कालरा ने एक लाउडस्पीकर सेट यहां के लाइनमेंनों को उपलब्ध कराया है, जो रात भर “कटिया हटाओ ट्रांसफार्मर बचाओ” जैसे नारे गुंजायमान करते हैं।

इस अभियान के लिए उपखंड अधिकारी जसवंतनगर ए के सिंह और जे ई सत्येंद्र सिंह कर्मचारियों की ड्यूटी लगा कर मोहल्ले तय करते हैं कि किस मोहल्ले में रात को इन कर्मियों को लाउडस्पीकर लेकर जाना है। गुरुवार और शुक्रवार रात लाइनमैन बॉबी कुमार ,प्रमोद कुमार रवि कुमार और मोतीलाल जैसे चार की टीम यहां के कटरा पुख्ता, कटरा बुलाकीदास, अहीर टोला, सराय खाम आदि मोहल्लों में माइक से नारे गूंजते देखे गए। बिजली विभाग के यह प्रचारक लाइनमैन लोगों से दो हजार से ज्यादा के बकाए को भी जमा करने की अपील के साथ अन्यथा कनेक्शन काट दिए जाने की चेतावनी दे रहे थे।

*वेदव्रत गुप्ता 

Related Articles

Back to top button