बिजली की बड़ी हुई दरों से जनता परेशान, मुख्यमंत्री को भेजा गया ज्ञापन

रिपोर्ट – नितिन दीक्षित, भरथना।इटावा: समूचे प्रदेश में बिजली की बड़ी हुई दरों से आम जनता का हाल बेहाल है । तो वही जनपद इटावा का हाल भी इससे जुदा नहीं है । उत्तर प्रदेश में बिजली की दरें पूर्व से ही अन्य पड़ोसी राज्य दिल्ली, उत्तरांचल से काफी अधिक है। साथ ही विद्युत उपभोक्ताओं से फ्रीचार्ज व मिनिमम चार्ज जैसे कई चार्ज भी वसूले जा रहे हैं जिनके चलते आम जनता का हाल बेहाल बना हुआ है।

जनपद इटावा के भरथना कस्बे में भी महंगी दरों से जुड़ी हुई समस्या को देखते हुए उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल उत्तर प्रदेश के भरथना नगर के पदाधिकारियों द्वारा भरथना के उपखंड अधिकारी लव कुमार को बिजली की बड़ी हुई दरों से संबंधित उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें बिजली की बढ़ी हुई दरों को वापस करने की मांग की गई है।

भरथना कस्बे के आम जनमानस की बिजली की बढ़ी हुई दरों से जुड़ी हुई समस्याओं में प्रमुख समस्याएं उल्लेखित करते हुए मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा गया है। जिस ज्ञापन में बताया गया है कि बिजली की दर पूर्व में ही अन्य पड़ोसी राज दिल्ली, उत्तरांचल से काफी अधिक हैं तथा वाणिज्य (एल एम बी टू) के उपभोक्ता से फ्रीचार्ज व मिनिमम चार्ज दोनों वसूले जा रहे हैं जिससे वाणिज्य (एच एल एल बी टू) के उपभोक्ता की बिजली पूर्व से ही महंगी है यदि बिजली की दरें और बढ़ाई जाती है तो उससे उत्तर प्रदेश के उद्योग व व्यापार पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा ।

साथ ही उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के पदाधिकारियों द्वारा जनता की प्रमुख समस्याओं का अनुरोध करते हुए ज्ञापन में लिखा गया है कि मुख्यमंत्री महोदय बिजली की प्रस्तावित बढ़ी हुई दरों को वापस करने के आदेश पारित करें तथा बड़े उपभोक्ता एमएलबी 2 के बिजली के बिलों से मिनिमम चार्ज की व्यवस्था समाप्त करने के आदेश पारित किया जाए।

ज्ञापन देने के दौरान राजेश पोरवाल (नगर अध्यक्ष), अवधेश कुमार सविता (कोषाध्यक्ष), सत्यभान गुप्ता (नगर महामंत्री), मनोज कुमार, बृजेश कुमार पोरवाल (जिला अध्यक्ष विश्व प्रेस संगठन) ओमकार, रवि कुमार, अरुण कुमार, सौरभ कुमार, परीक्षित सिंह, शुभम समेत भरथना नगर के तमाम सम्मानित नागरिक व नगर के वरिष्ठ मीडियाकर्मी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button