दिग्गज स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स के सीईओ रीड हेस्टिंग्स ने अपने पद से दिया इस्तीफ़ा

अमेरिका के दिग्गज स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स के को-फाउंडर और सीईओ रीड हेस्टिंग्स ने अपना पद छोड़ दिया है। ओटीटी प्लेटफॉर्म ने पिछले साल ही 23 करोड़ सब्सक्राइबर्स का आंकड़ा पार कर लिया है।

कंपनी ने कहा कि 2022 धमाकेदार और उज्ज्वल अंत के साथ एक कठिन वर्ष था। वहीं, कंपनी ने जानकारी दी कि उसके को-फाउंडर रीड हेस्टिंग्स ने सीईओ का पद छोड़ दिया है।

दुनिया के सबसे लोकप्रिय ओटीटी प्लेटफॉर्म में से एक नेटफ्लिक्स ने बताया कि हेस्टिंग्स ने दो दशक लंबे नेतृत्व को छोड़ने का फैसला किया है। आपको बता दें कि नेटफ्लिक्स ने किराए पर मेल डीवीडी सर्विस देने के साथ शुरुआत की थी।

हेस्टिंग्स ने नेटफ्लिक्स की बागडोर दो लंबे समय से सहयोगी मुख्य परिचालन अधिकारियों, ग्रेग पीटर्स और टेड सारंडोस को सौंप दी है। हेस्टिंग्स ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, “हमारा बोर्ड कई वर्षों से उत्तराधिकार योजना पर चर्चा कर रहा है (यहां तक कि संस्थापकों को भी आगे बढ़ने की जरूरत है)।

उन्होंने कहा कि वह कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में नई जिम्मेदारी संभालेंगे। आमतौर पर टेक उद्योग के दिग्गज संस्थापकों के पद छोड़ने के बाद वे जिम्मेदारी संभाल लेते हैं।  नेटफ्लिक्स ने बताया कि उसने तीन महीनों में 77 लाख नए सदस्यों को आकर्षित किया है।

Related Articles

Back to top button