जसवंतनगर में टेंपो वालों ने स्टेशन रोड पर बना लिया है अवैध अड्डा

फोटो:- जसवंतनगसर में स्टेशन रोड पर नदी पुल के पास टेंपोज द्वारा बना लिया गया अवैध ठहराव अड्डा

जसवंतनगर (इटावा)। वाहनों के अवैध अड्डों को लेकर सरकार की कडाई के बावजूद जसवन्तनगर में जगह जगह वाहनों के अड्डे संचालित हैं और ये अतिक्रमण और जाम के पर्याय बन गए हैं।

6 महीने पूर्व जिलाधिकारी इटावा ने जसवंत नगर के हाईवे चौराहे पर बेतरतीब वाहनों को खड़ा देखकर पुलिस और नगर पालिका को कड़ी चेतावनी दी थी कि कहीं भी वाहनों के अड्डे अनधिकृत रूप से संचालित न हो।

इसके बाद नगर पालिका ने पुलिस अफसरों से मशविरा कर बस स्टैंड पर टेंपो आदि के लिए वहां अड्डा सुनिश्चित कर दिया था। टेंपो वगैरह वहां खड़े होकर संचालित होने लगे थे, मगर एक दो महीने के अंदर अंदर यह वाहन अड्डा निरूपयोगी हो गए और बेतरतीब टेंपो संचालन होने लग गए।

स्थित यह है कि टेंपो, टिर्रियों का अवैध संचालन बड़े पैमाने पर नगर में कई जगह से होने लगा।

जसवंत नगर के मुख्य बाजार को स्टेशन से जोड़ने वाल नदी पुल रोड पर टेंपो, टिर्रियों ने अब अपना डेरा जमा लिया है और एक-एक, दो-दो दर्जन टेंपो खड़े होकर स्टैंड बनाए हैं। जिससे स्टेशन रोड पर जाम के हालात बने रहते हैं।

स्टेशन रोड से नदी पुल तक और रेलवे फाटक तक काफी चौड़ी सड़क होने के बावजूद इस पर वाहनों का जाम प्राय लगता है. इसके पीछे नदी पुल के पास लगने वाले चार पहिया ठेलों, फल -फ्रूट वालों और अन्य के खोमच तो है ही, टेंपो का स्टैंड भी रोड को सकरा बना गया है. सड़क पर कसकर जाम लगा रहता है।

इस रूट से कई स्कूल भी बच्चे छुट्टी में जब दोपहर से मैं निकलते है, तो हालात और भी ज्यादा अतिक्रमण ग्रस्त हो जाते हैं। पुलिस की गाड़ियां दिन भर इस रोड से गुजरती हैं मगर कभी टेंपो वालों के इस अवैध ठहराव अड्डे के खिलाफ कोई करवाई नहीं करती।

*वेदव्रत गुप्ता

Related Articles

Back to top button