*12 फीसदी कमीशन की जिले में लूट मचाये है मनरेगा सेल प्रभारी धर्मजीत सिंह पटेल* 

*अनिल सिंह ब्यूरो चीफ माधव संदेश*           कर्वी चित्रकूट- जिला मनरेगा सेल प्रभारी/पहाडी ब्लाक के बीडीओ धर्मजीत सिंह पटेल इन दिनों पूरे जिले में 12 फीसदी कमीशन की लूट मचाये है। सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भ्रष्टाचार के मामले में जीरो टालरेंस को ये चूना लगा रहा है। धर्मजीत सिंह पटेल कहता है कि सांसद आरके सिंह पटेल व ब्लाक प्रमुख सुशील द्विवेदी के रहते उसका कोई बाल बांका नहीं कर सकता है।

जिला मनरेगा सेल प्रभारी/पहाडी ब्लाक के बीडीओ धर्मजीत सिंह पटेल की लूट का खुलासा सोमवार को हुआ। बताया गया कि जिले में किसी भी कार्य में 1ः6ः12 के अनुपात में किसी भी इंटरलाॅकिंग कार्य में डीसी मनरेगा सीमेन्ट नहीं डालने दे रहा है। गिट्टी, बालू बिछवाकर ईंटा बिछवा रहा है। पूरे जिले में इन सब कार्यों का 12 फीसदी कमीशन लेता है। क्षेत्र पंचायत पहाडी में सिर्फ एक ही चहेते ठेकेदार को टेंडर दिलवाता है। अन्य किसी को टेंडर नहीं दिलाता। 12 फीसदी कमीशन में नौ फीसदी ये खुद डकारने की बात करता है और तीन फीसदी अधिकारियों के नाम पर लेने का दावा करता है।

कुछेक ठेकेदारों ने बताया कि कम्पटीशन से टेंडर डाले जायें तो सरकार को भी लाभ होगा। ये सरकार को भी चूना लगाने में कोई कसर बाकी नहीं रख रहा है। जातिवादी मानसिकता के चलते सांसद आरके सिंह पटेल को अपना रिश्तेदार बताते हुए कहता है कि उसका कोई बाल बांका नहीं कर सकता है। इस बाबत जब सांसद आरके सिंह पटेल से बात की गई तो उन्होंने कहा कि धर्मजीत सिंह उनका कहीं से कोई रिश्तेदार नहीं है। इसके सभी गलत कार्यों की तत्काल जांच कर कडी कार्यवाही की जानी चाहिए। इस बारे में पहाडी ब्लाक प्रमुख सुशील द्विवेदी ने कहा कि उनके सिर्फ बीडीओ और प्रमुख के सम्बन्ध हैं। इसके अलावा कुछ भी नहीं है। उनके कृत्यांे के वह कतई जिम्मेदार नहीं है।

Related Articles

Back to top button