इटावा नुमाइश जाने वालों के लिए जसवंत नगर से शटल बस चलाई जाए

फोटो:- एक रोडवेज बस

जसवंतनगर (इटावा)। यहां की ऐतिहासिक रामलीला के बाद कस्बे के लोगों के लिए सबसे बड़ा आकर्षण का केंद्र इटावा नुमाइश रहती है। दिसंबर तथा जनवरी के महीने में जब तक नुमाइश चलती है ,जसवंत नगर के लोग सपरिवार नुमाइश घूमने और इसका लुत्फ उठाने जरूर इटावा जाते हैं।

चार पांच साल पूर्व तक उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम नुमाइश दौरान जसवंत नगर से इटावा नुमाइश तक शटल बसें चलाती थी, जिससे लोग सपरिवार नुमाइश देखने दिन में जाते थे और देर रात तक शटल बस से जसवंतनगर लौट आते थे। लोगों को सुरक्षा भी मिलती थी। ठंड के दिनों से भी आराम मिलता था। मगर अब उत्तर प्रदेश परिवहन ने शटल बस सेवा बंद कर दी है, इस वजह जसवंत नगर के नागरिकों को नुमाइश देखने के लिए टेंपो या डग्गेमार वाहनों से नुमाइस जाना पड़ता है।दिन में तो टैंपू से जाना उचित रहता है। रात के समय लौटने में लोग सर्दी से परेशान होते हैं तथा अन्य तरह के खतरे भी झेलने पड़ते हैं। दूसरी बात यह है कि अब रोडवेज की सारी बसें हाईवे होते आईटीआई चौराहा होकर इटावा जाती हैं। पुराने आगरा रूट होते नुमाइश होकर नहीं जाती।

शटल बस चलाने को लेकर यहां के लोगों ने जिला प्रशासन से मांग की है कि इटावा और जसवंत नगर के बीच पूरी नुमाइश के दौरान रोडवेज की शटल बस सेवा चलाये , जो देर रात्रि तक चले और सराय भूपत फाटक होते नुमाइश आए जाए, ताकि लोग नुमाइश देखने और लौटने मैं आराम महसूस कर सकें साथ ही नुमाइश के रात्रि कालीन कार्यक्रम भी देख सकें।

शटल बस चालू कराने की मांग राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नगर कार्यवाह राजकुमार यादव , सपा नेता और पूर्व सभासद राजीव यादव,ऋषिकांत चतुर्वेदी,डॉ राज बहादुर सिंह यादव ,अशोक क्रांतिकारी, सुरेश गुप्ता, इरशाद नासवी, अंकुर गुप्ता,सौरभ बेकरी वाले, राजू फल वाले आदि ने की है।

*वेदव्रत गुप्ता

Related Articles

Back to top button